script15 अगस्त के बाद इन जिलों में आएगी 24 घंटे बिजली, जोर-शोर से चल रही तैयारियां | commissioner Anita Meshram speed of development works in meeting | Patrika News
मेरठ

15 अगस्त के बाद इन जिलों में आएगी 24 घंटे बिजली, जोर-शोर से चल रही तैयारियां

नवनियुक्त कमिश्नर अनीता मेश्राम ने बैठक में विकास कार्यों की गति जानी
 

मेरठJul 05, 2018 / 09:26 pm

sanjay sharma

meerut

15 अगस्त के बाद इन जिलों में बिजली नहीं करेगी परेशान, जोर-शोर से चल रही तैयारियां

मेरठ। आयुक्त सभागार में जनउपयोगी विकास एवं अन्य योजनाओं के संबंध में विभिन्न विभागों के मंडलीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मेरठ मंडल की नवनियुक्त कमिश्नर अनीता मेश्राम ने शासन की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने आैर कोई पात्र योजना का लाभ लेने से वंचित न रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों की योजनाओं की अद्यतन स्थिति जानने के लिए ऑनलाइन मॉनिटरिंग सिस्टम विकसित किया जाएगा, जिसके लिए एक ऐप एक सप्ताह में बनवाकर अधिकारियों को दिया जाएगा। उसका प्रदर्शन भी कराया जाएगा। अधिकारियों से दूसरे विभागों के कार्यों का निरीक्षण भी करवाया जाएगा। आयुक्त अनीता मेश्राम ने कहा कि जिन विकास कार्यों की धनराशि का आवंटन नहीं हुआ है या अवशेष हैं उसके लिए शासन को पत्र भिजवाएं आैर समय से विकास कार्यों को पूर्ण कराएं। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।
यह भी पढ़ेंः इस विश्वविद्यालय के कालेजों में एडिमशन लेने का एक आैर मौका, इस तारीख से फिर शुरू हो रहे रजिस्ट्रेशन

यह भी पढ़ेंः इतने दुपहिया वाहन चोरी करने के बाद करते थे इनमें ये खुरापात, सुनेंगे तो दंग रह जाएंगे

बुलंदशहर को छोड़ मंडल के सभी जनपद हुए ओडीएफ

उपनिदेशक पंचायती राज ने बताया कि मंडल के बुलन्दशहर को छोड़कर शेष सभी जनपद खुले में शौच से मुक्त हो गए हैं। बुलन्दशहर को दो अक्टूबर 2018 तक ओडीएफ करा लिया जाएगा। अधीक्षण अभियंता विद्युत ने बताया कि सौभाग्य योजनान्तर्गत बीपीएल श्रेणी वर्ग के व्यक्ति को मुफ्त कनेक्शन व एपीएल श्रेणी के व्यक्ति को 500 रुपये में कनेक्शन दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि योजनान्तर्गत मंडल को चार लाख का लक्ष्य दिया गया हैं। प्रदेश सरकार द्वारा सभी नगर निगमों को ट्रिपिंग फ्री जोन बनाने का लक्ष्य दिया गया है, इसके लिए मंडल के मेरठ व गाजियाबाद नगर निगम क्षेत्रों को 15 अगस्त तक ट्रिपिंग फ्री जोन बनाने का कार्य चल रहा है।
यह भी पढ़ेंः शिवरात्रि पर कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू, इस बार होगी ये खास व्यवस्थाएं

चीनी मिल जुलाई में करें किसानों का भुगतान

आयुक्त ने उप गन्ना आयुक्त को निर्देशित किया कि वह मंडल की चीनी मिल मालिकों से गन्ना भुगतान का शेड्यूल लेकर शासन के निर्देशों के अनुक्रम में किसानों का 70 प्रतिशत तक भुगतान जुलाई माह के अंत तक कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सहायक निदेशक बेसिक शिक्षा को निर्देशित किया कि वह प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त बच्चों को सम्मानित कराएं, ताकि वे प्रेरित हों और दूसरे बच्चे उनसे प्रेरणा ले सकें।

Home / Meerut / 15 अगस्त के बाद इन जिलों में आएगी 24 घंटे बिजली, जोर-शोर से चल रही तैयारियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो