scriptबजट पर भड़के कांग्रेसी तो राज्य महिला आयाेग की सदस्य ने की जमकर तारीफ | Congressmen raging on budget Member of Women's Commission praised | Patrika News
मेरठ

बजट पर भड़के कांग्रेसी तो राज्य महिला आयाेग की सदस्य ने की जमकर तारीफ

भाजपाइयों और व्यापारी संगठनों ने भी बजट को सराहा
महिला आयोग की सदस्य कुमुद श्रीवास्तव ने दी रेटिंग

मेरठFeb 05, 2021 / 07:41 am

shivmani tyagi

Budget

Budget

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ ( meerut news ) मोदी सरकार के बजट ( budget ) काे लेकर सभी की अलग-अलग राय है। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य कुमार श्रीवास्तव ने इस बजट की जमकर सराहना की उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार द्वारा बजट पेश किया गया है वह आशाजनक है। उधर कांग्रेसियाें ने बजट काे निराशा और दिशाहीन बताया है। कांग्रेसियाें का कहना है कि बजट यह अडानी और अंबानी व्यापारियों को लाभ पहुंचाने वाला है। देश की बड़ी संपत्तियों रेलवे, हवाईअडडे को बेचा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। आम जनता का इसमें कोई हित नहीं है।
यह भी पढ़ें

मुजफ्फरनगर-बागपत और बिजनौर के बाद अब सहारनपुर व मेरठ मंडल के जिलों में महापंचायत की तैयारी



कांग्रेस के दिग्गज नेता युसूफ कुरैशी ने भी बजट को देश का दुर्भाग्य बताते हुए कहा है कि बजट बेहद खराब है और बिल्कुल भी आम आदमी का बजट नहीं लगता। इनके अलावा टेंट मंडप एसोसिएशन के महामंत्री विपुल सिंघल ने बजट को संतुलित बताया उन्होंने कहा कि असंगठित क्षेत्र जो 90% रोज़गार देता है, दुर्भाग्य से सरकार ने 90% वर्ग के विषय में बजट में कोई प्रावधान नहीं किया। व्यापारियों को ना तो कोई कर में छूट मिली है न बैंक के ब्याज में कोई छूट दी गयी है। जीएसटी इनपुट टैक्स क्रेडिट में अब बहुत ज्यादा वर्किंग कैपिटल के ब्लॉक होने की सम्भावना है क्योंकि विक्रेता द्वारा जीएसटीआर-1 दाखिल करने पर ही अब इनपुट टैक्स क्रेडिट मिलेगा। वरिष्ठ नागरिक जिनकी आयु 75 वर्ष से अधिक है उन्हें आयकर से मुक्त किया गया है परंतु इसका लाभ केवल देश की टॉप सेवानिवृत्त जैसे आईएएस अधिकारियों को ही मिल पाएगा। महिला वर्ग के लिए कोई विशेष छूट नहीं दी गई है। टेंट मंडप व्यवसायियों को किसी भी प्रकार की कोई छूट नहीं मिली है। यह बजट मध्यम वर्गीय जनता, जिसमे खुदरा व्यापारी भी शामिल हैं उनके लिए निराशा वाला बजट रहा है।
यह भी पढ़ें

चुनाव 2022 से पहले बीजेपी काे झटका कई भाजपाईयाें ने थामा सपा का दामन

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य कुमुद श्रीवास्तव ने इस बजट की जमकर सराहना करते हुए कहा है कि जिस तरह से सरकार द्वारा बजट पेश किया गया है उससे पता चलता है कि बजट सभी के हितों का ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से तमाम लोगों के साथ सरकार ने भी सफर किया है। उसके बावजूद भी सभी वर्गों का ख्याल रखते हुए यह बजट लाया गया है और बजट तारीफे काबिल है। इस बजट में गरीब तबके से लेकर किसानों और मध्यम एवं बड़े वर्गों का भी ख्याल रखा गया है। यानी जो बजट इस बार आया है। कोरोना के बाद ऐसे बजट की उम्मीद भी नहीं की जा सकती थी। कुमुद श्रीवास्तव ने वित्त मंत्री सीतारमण को इस बजट के लिए धन्यवाद भी दिया है।

Home / Meerut / बजट पर भड़के कांग्रेसी तो राज्य महिला आयाेग की सदस्य ने की जमकर तारीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो