scriptMeerut: कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला अस्पताल की डायलिसिस यूनिट बंद, कुल मरीज हुए 117 | District hospital dialysis unit closed after getting corona infected | Patrika News

Meerut: कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला अस्पताल की डायलिसिस यूनिट बंद, कुल मरीज हुए 117

locationमेरठPublished: May 02, 2020 08:12:37 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ में दो नए मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या हुई 117
जिला अस्पताल सैनिटाइज करने के बाद दो दिन के लिए बंद
जिला अस्पताल के पूरे स्टाफ का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव

 

meerut
मेरठ। जिले में शनिवार को दो नए कोरोना मरीजों के मिलने से संख्या 117 तक पहुंच गई। इनमें से एक मरीज जिला अस्पताल की डायलिसिस यूनिट में आने वाला मरीज है तो दूसरा थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के एक अस्पताल में भर्ती मरीज। दोनों को मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ेंः जनता कर्फ्यू में बेटी की शादी के बाद फंसे रह गए 28 मेहमान, खाने की बढ़ी दिक्कतें तो पिता ने लगाई गुहार

जिला अस्पताल में डायलिसिस विभाग में डायलिसिस कराने वाले मरीज में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। डायलिसिस विभाग को सैनिटाइज करते हुए दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। सीएमएस डा. पीके बंसल ने बताया कि डायलिसिस विभाग में अब्दुल कलाम नाम का एक मरीज पिछले कुछ दिनों से डायलिसिस कराने के लिए आ रहा था। सीएमएस के मुताबिक गत शुक्रवार को अब्दुल कलाम में कोरोना की पुष्टि होने के बाद डायलिसिस विभाग को सैनिटाइजेशन के बाद बंद कर दिया।
यह भी पढ़ेंः मेडिकल कालेज से फरार हो गया था मरीज, ड्रोन की मदद से ऐसे तलाशा गया

उन्होंने बताया कि अब रविवार को भी विभाग को सैनिटाइज्ड किया जाएगा। उसके बाद सोमवार को ही विभाग को दोबारा से खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान जिला अस्पताल के किसी कर्मचारी के संक्रमण की चपेट में आने की संभावना नहीं है। सीएमएस का कहना है कि एहतियात के तौर पर पहले से ही जिला अस्पताल के सभी कर्मचारियों और मरीजों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया था। जो कि निगेटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि डायलिसिस में आने वाले सभी 25 मरीजों का भी टेस्ट कराया गया है।
यह भी पढ़ेंः पानीपत से आए 14 मजदूरों ने घर जाने के लिए सीएम योगी से लगाई गुहार, एेसे गुजार रहे अपना समय

सीएमएस ने बताया कि हर डायलिसिस के बाद मशीन को सैनिटाइज किया जाता है, लेकिन इसके बावजूद फिलहाल एहतियात के तौर पर डायलिसिस विभाग को दो दिन के लिए बंद किया गया है। इसी तरह से एक करोना पॉजिटिव मरीज लिसाडी गेट क्षेत्र स्थित शुभम अस्पताल से मिला है। इसके बाद मरीज के तीन लोगों को क्वारेंटाइन के लिए भेज दिया गया है। वहीं मरीज को मेडिक्ल में भर्ती कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो