scriptकिसान आंदाेलन: 11 बजते ही हाइवे पर बिछा दी दरी, गुड़गुड़ाने लगे हुक्के | Farmer Protest: Farmers capture the highway | Patrika News
मेरठ

किसान आंदाेलन: 11 बजते ही हाइवे पर बिछा दी दरी, गुड़गुड़ाने लगे हुक्के

तीन बजे तक किसानों के कब्जे में रहा हाइवे
वाहन चालक निकलने के लिए तलाशते रहे संपर्क मार्ग
मेरठ-पड़ी और अन्य राजकीय मार्गों पर किसानों का राज

मेरठDec 08, 2020 / 07:19 pm

shivmani tyagi

meerut.jpg

meerut

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( Meerut ) कृषि विधेयक वापस न लिए जाने के विरोध में साेमवार को किसानों ने वेस्ट यूपी के सभी हाइवे पर दरी बिछाकर कब्जा कर लिया और बीच सड़क बैठकर हुक्का गुड़गुड़ाया। बंद का असर मेरठ और आसपास के जिलों में सुबह से ही दिखाई दिया हालांकि मेरठ महानगर के भीतर बंद बेअसर ही रहा।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन में सर्राफ कारीगर ने जिस युवक काे दी घर में पनाह अनलॉक में वही ले उड़ा पत्नी

व्यापारियों ने कहा कि वे किसानों के साथ तो हैं लेकिन बाजार बंद नहीं कर सकते। कोरोना संक्रमण के चलते वैसे भी काफी आर्थिक नुकसान हो चुका है। इसलिए किसानों के भारत बंद का मेरठ में आशिंक असर ही दिखाई दिया। हालांकि भारत बंद को लेकर किसानों के तमाम संगठन झंडे और बैनर लेकर सुबह 11 बजे ही हाइवे पर आ गए थे और आंदोलन शुरू कर दिया था। दोपहर 3 बजे तक प्रदर्शन का दाैर चला। जगह-जगह हाइवे पर चक्‍का जाम के चलते राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ स्‍थानों पर तीन बजे से पहले और कुछ स्‍थानों पर तीन बजे जाम को खोल दिया गया। भारत बंद आह्रवान को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने व्‍यापक स्‍तर पर तैयारियां की थी। मेरठ और आसपास के जिलों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त किए थे। मेरठ में हाईवे पर कंकरखेड़ा के जिटोली गांव में भी किसानों ने दोपहर 3 बजे तक धरना दिया। किसानों ने एसडीएम सुनीता सिंह को सौंपा ज्ञापन। जिसमें कृषि बिल को वापस लेने की मांग की।

Home / Meerut / किसान आंदाेलन: 11 बजते ही हाइवे पर बिछा दी दरी, गुड़गुड़ाने लगे हुक्के

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो