scriptGold Rate Today : दिवाली और धनतेरस के चलते सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, जानें आज सोना-चांदी के भाव | gold rate today in meerut | Patrika News
मेरठ

Gold Rate Today : दिवाली और धनतेरस के चलते सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, जानें आज सोना-चांदी के भाव

Gold Rate Gold Price Today in Meerut : दिवाली और धनतेरस के चलते सोना और चांदी की डिमांड बढ़ी। पिछले दिनों सोना-चांदी की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा था। हालांकि दो दिनों से सोना और चांदी के भाव में स्थिरता बनी हुई है। सोना और चांदी के दामों में स्थिरता और दिवाली के चलते बाजार में काफी रौनक देखी जा रही है।

मेरठOct 17, 2021 / 10:30 am

lokesh verma

मेरठ. Gold Rate Gold Price Today in Meerut : पिछले दिनों सोना-चांदी की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा था। हालांकि दो दिनों से सोना और चांदी के भाव में स्थिरता बनी हुई है। सोना और चांदी के दामों में स्थिरता और दिवाली के चलते बाजार में काफी रौनक देखी जा रही है। वहीं, 999 शुद्धता वाली चांदी का रेट भी आज स्थिर हैं। बता दे कि चांदी का दाम 64 हजार रुपये प्रति किलो को पार कर चुके हैं।
मेरठ सर्राफा बाजार में आज (रविवार) को सोने की कीमतों में किसी प्रकार का कोई अंतर देखने को नहीं मिला है। दोनों ही कीमती धातुओं के दाम बीते कारोबारी दिन के रेट पर पहुंच गए हैं। मेरठ बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, आज यानी 17 अक्टूबर की सुबह 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का भाव 49050 रुपये प्रति 10 ग्राम रहे। जबकि चांदी का भाव 64380 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है।
यह भी पढ़ें- Gold Rate Today : धड़ाम से गिरा सोने का भाव, चांदी स्थिर, जानिए आज का रेट

ऐसे भी जान सकते हैं सोना और चांदी का भाव

22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड जूलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। इसके अलावा कीमती धातुओं के लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं। इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) की ओर से जारी कीमतों से अलग-अलग प्योरिटी के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है। ये सभी दाम टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं। IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य होते हैं, लेकिन इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है। बता दें कि गहने खरीदते समय सोने या चांदी के रेट टैक्स समेत होने की वजह से ज्यादा होते हैं।

Home / Meerut / Gold Rate Today : दिवाली और धनतेरस के चलते सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, जानें आज सोना-चांदी के भाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो