scriptहिंदू महासभा ने किया प्राचीन अस्त्र शस्त्र ज्ञानशाला खोलने का ऐलान, हिन्दू युवाओं को दी जाएगी ट्रेनिंग | Hindu Mahasabha announced opening of weapon training centre | Patrika News
मेरठ

हिंदू महासभा ने किया प्राचीन अस्त्र शस्त्र ज्ञानशाला खोलने का ऐलान, हिन्दू युवाओं को दी जाएगी ट्रेनिंग

दशहरे के मौके पर हिंदू महासभा के कार्यालय में अस्त्र शस्त्र की पूजा परंपरागत तरीके से की गई। इसी के साथ ही यह भी घोषणा की गई कि हिंदू धर्म की रक्षा के लिए अब हिंदू युवाओं को महासभा की ओर से प्राचीन अस्त्र शस्त्र चलाने की ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग हिंदू महासभा के पारंगत गुरुओं द्वारा दी जाएगी।

मेरठOct 16, 2021 / 01:47 pm

lokesh verma

meerut.jpg
मेरठ. शारदा रोड स्थित अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यालय पर गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी हिंदू महासभा के वयोवृद्ध नेता पंडित अशोक शर्मा के सानिध्य में विजय दशमी का पर्व मनाया गया। इस दौरान प्राचीन अस्त्र-शस्त्रों का पूजा पाठ अनुष्ठान आदि किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने किया। कार्यालय परिसर में प्राचीन अस्त्र-शस्त्र जैसे तलवार, गदा, त्रिशूल, भाला, लट्‌ठ आदि सहित अन्य अस्त्रों शस्त्रों का तिलक कर पूजा पाठ करते हुए कार्यकर्ताओं द्वारा अस्त्र-शस्त्र को चलाकर प्रदर्शन भी किया।
इस दौरान हिंदू महासभा के सभी कार्यकर्ताओं के परामर्श अनुसार, संयुक्त रूप से घोषणा की गई कि आने वाली 30 जनवरी को मेरठ शहर स्थित कार्यालय पर नाथूराम गोडसे एवं नाना आप्टे के नाम से प्राचीन अस्त्र शस्त्र ज्ञानशाला खोली जाएगी। जिसमें प्राचीन अखाड़े चलाने वाले गुरुओं के माध्यम से हिन्दू युवाओं को अपनी व अपने परिवार और समाज की आत्मरक्षा करने के सभी गुणों का प्रचार प्रसार किया जाएगा।
यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले जहरीली हुई एनसीआर की हवा, सांसोंं के जरिए ये जहरीले कण शरीर में कर रहे प्रवेश

उन्होंने बताया कि ज्ञानशालाओं के लिए हम अभी से ही उन प्राचीन शास्त्रों को चलाने वाले सभी पुराने योद्धाओं की तलाश कर रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द इन सभी को एकत्रित कर राष्ट्र की सुरक्षा के लिए ट्रेेनिंग दी जा सके। उन्होंने बताया कि कार्यालय परिसर में नाथूराम गोडसे एवं नाना आप्टे के नाम पर प्राचीन अस्त्र-शस्त्र ज्ञानशाला खोली जाएगी। उन्होंने बताया कि हिंदू धर्म अनुसार, प्राचीन अस्त्र शस्त्र रखना हमारा धार्मिक व मौलिक अधिकार भी है। हमारे सभी पूज्य देवी देवताओं के हाथों में हमेशा कोई ना कोई अस्त्र शस्त्र रहे हैं। कार्यक्रम में दीपक शर्मा, अरविंद शर्मा, गोपाल कुमार,बृज लंकेश, सनी कुमार, प्रमोद खन्ना, हिन्दू पहाड़ी आदि उपस्थित रहे।

Home / Meerut / हिंदू महासभा ने किया प्राचीन अस्त्र शस्त्र ज्ञानशाला खोलने का ऐलान, हिन्दू युवाओं को दी जाएगी ट्रेनिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो