scriptमृत घोषित कर अस्पताल ने युवक का शव सौंपा, घर लाते ही हो गया जीवित, जानें फिर क्या हुआ | hospital declared dead but man came alive as soon as he got home | Patrika News
मेरठ

मृत घोषित कर अस्पताल ने युवक का शव सौंपा, घर लाते ही हो गया जीवित, जानें फिर क्या हुआ

Highlights
– मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के गली नंबर-21 लक्खीपुरा की घटना
– मृत युवक को अस्पताल से घर लाए तो चलने लगी सांसें, वापस लेकर पहुंचे अस्पताल तो हो गई मौत
– सेटअप बाॅक्स ठीक करते समय युवक को लगा था करंट

मेरठSep 04, 2020 / 10:42 am

lokesh verma

meerut.jpg
मेरठ. सेटअप बॉक्स का तार जोड़ रहे एक युवक की करंट से मौत हो गई। करंट लगने के बाद युवक को लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, लेकिन जब परिजन युवक के शव को घर लेकर आए तो फिर से उसकी सांसे चलने लगीं। इसके बाद परिजन उसके जीवित होने की आस में फिर से उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन चिकित्सकों ने फिर से उसको मृत बताया।
यह भी पढ़ें- दाे मैकेनिक गिरफ्तार: माईक्रोवेव से स्मार्ट मीटर को टैम्पर कर डिस्प्ले कर देते थे गायब

घटना लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के गली नंबर-21 लक्खीपुरा की है। जहां के रहने वाले शोएब पुत्र जमील की सेटअप बॉक्स में करंट उतरने के कारण मौत हो गई। बताया जा रहा है शोएब अपने घर में लगे टीवी के सेटअप बॉक्स तार जोड़ रहा था। तभी सेटअप बॉक्स में करंट उतरने के कारण शोएब को जोरदार करंट लग गया।
अस्पताल में दो बार मृत घोषित किया गया युवक

करंट से झुलसे शोएब को परिवार के लोग निजी अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार वाले मृतक के शव को लेकर वापस घर आए तो देखा कि उसमें दोबारा सांस चलने लगी। इसके बाद परिवार के लोग दोबारा से अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने फिर से उसको मृत घोषित कर दिया।
परिवार में मच गया कोहराम

युवक की मौत होने के बाद परिवार में कोहराम मच गया। आनन-फानन में पुलिस और विद्युत विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। परिवार के सदस्यों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। परिजनों के अनुसार टीवी देखने के दौरान सेटअप बॉक्स खराब हो गया। अचानक शार्ट-सर्किट के बाद वह बंद हो गया। टीवी बंद होने पर जैसे ही शोएब ने सेटअप बॉक्स को उठाया तो उसके तार निकले दिखाई दिए। इसके बाद वह तार को जोड़ने लगा। इसी दौरान करंट ने शोएब को चपेट में ले लिया। करीब 5 मिनट तक करंट की चपेट में रहे शोएब की मौत हो गई। गनीमत यह रही कि समय रहते परिवार के सदस्यों ने शोएब को नहीं छुआ। शोएब की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। आनन-फानन में उसको अस्पताल लेकर गए। जहां पर चिकित्सकों ने शोएब को मृत घोषित कर दिया, लेकिन घर लाने पर उसकी सांस चलने लगी तो परिजना फिर से उसको लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Home / Meerut / मृत घोषित कर अस्पताल ने युवक का शव सौंपा, घर लाते ही हो गया जीवित, जानें फिर क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो