scriptincome tax raid in meerut : प्लाईवुड व्यापारी के यहां आयकर का छापा, मेरठ से दिल्ली तक हड़कंप देर शाम तक चली कार्रवाई | Income Tax Department raids plywood trader in Meerut | Patrika News
मेरठ

income tax raid in meerut : प्लाईवुड व्यापारी के यहां आयकर का छापा, मेरठ से दिल्ली तक हड़कंप देर शाम तक चली कार्रवाई

income tax raid in meerut मेरठ में एक प्रतिष्ठित प्लाईवुड व्यापारी के यहां आज आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान व्यापारी के प्रतिष्ठान में हड़कंप मच गया। आयकर विभाग की इस टीम में मेरठ ही नहीं दिल्ली और गाजियाबाद के भी आयकर अधिकारी शामिल हैं। प्लाईवुड प्रतिष्ठान पर आयकर विभाग की कार्रवाई देर शाम तक चली। बताया जाता है कि देर शाम तक आयकर विभाग की टीम को महत्वपूर्ण सबूत हाथ लगे है।

मेरठMar 08, 2022 / 08:06 pm

Kamta Tripathi

income tax raid in meerut : प्लाईवुड व्यापारी के यहां आयकर का छापा, देर शाम तक चली कार्रवाई में हाथ लगे पुख्ता सबूत

income tax raid in meerut : प्लाईवुड व्यापारी के यहां आयकर का छापा, देर शाम तक चली कार्रवाई में हाथ लगे पुख्ता सबूत

income tax raid in meerut प्रतिष्ठित प्लाईवुड कारोबारी हरीश प्लाईवुड के प्रतिष्ठानों पर आज सुबह आयकर विभाग ने छापेमारी की। छापेमारी में आयकर विभाग की कई टीमें शामिल हैं। आयकर विभाग की इस छापेमारी से जहां हरीश प्लाईवुड के मालिकों के बीच हड़कंप मच गया वहीं दूसरी ओर महानगर के अन्य व्यापारियों में भी खलबली मच गई। हरीश प्लाईवुड के नाम से प्रतिष्ठान दिल्ली रोड पर स्थित है। आज सुबह प्रतिष्ठान खुलते ही आयकर विभाग की कई टीमें एक साथ पहुंची ओर यहां पर छापेमारी कार्रवाई शुरू कर दी। हरीश प्लाईवुड के मालिकों मनीष और सुधीर पर आयकर चोरी और आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप बताया जाता है।
विभागीय जानकारी के अनुसार इसी के तहत आयकर विभाग की टीम ने ये कार्रवाई की है। आज सुबह 11:30 बजे आयकर की टीम हरीश प्लाईवुड पर पहुंची। आयकर विभाग की टीम में मेरठ के अलावा गाजियाबाद और दिल्ली से भी अधिकारी शामिल थे। टीम ने दुकान के खुलते ही भीतर धावा बोल दिया। टीम के अधिकारियों ने अपना परिचय दिया और फिर अपनी कार्रवाई शुरू की। प्लाईवुड प्रतिष्ठान पर आयकर विभाग की कार्रवाई देर शाम तक चली। बताया जाता है कि देर शाम तक आयकर विभाग की टीम को महत्वपूर्ण सबूत हाथ लगे है। वहीं आयकर विभाग की इस छापेमारी से मेरठ से लेकर दिल्ली तक के प्लाईवुड व्यापारियों तक में हड़कंप मच गया। व्यापारी ने दिल्ली में जिन बड़े व्यापारियों से माल खरीदा या मंगाया वो भी अब आईटी विभाग के रडार पर आ गए हैं।
यह भी पढ़े : UP Assembly Election 2022 : बिना कोविड टीकाकरण और आरटीपीसीआर रिपोर्ट के मतगणना स्थल के भीतर नहीं मिलेगी एंट्री

इस दौरान आयकर टीम ने दुकान में रखे सभी कागजी दस्तावेज और फाइलों का अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान दुकान के भीतर से किसी को बाहर नहीं जाने दिया। वहीं सभी के मोबाइल भी टीम ने अपने कब्जे में ले लिए। हरीश प्लाईवुड के संचालक मनीष और सुधीर से भी टीम ने पूछताछ की। हालांकि टीम के अधिकारियों ने अभी कुछ खास जानकारी नहीं दी है। छापेमार कार्रवाई अभी चल रही है। आयकर विभाग के अन्य अधिकारी भी हरीश प्लाईवुड पर पहुंच गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो