Makar Sankranti 2021: ध्वज योग के साथ सूर्य करेगा मकर राशि में प्रवेश, इन राशि वालों की बदलेगी किस्मत

Highlights

- आगामी 14 जनवरी को मनाया जाएगा मकर संक्राति का पर्व

- श्रवण नक्षत्र भी रहेगा उदित, एक साथ तीन शुभ योगों का संयोग

- बुधादित्य, गजकेसरी और ध्वज योग बनेंगे

By: lokesh verma

Published: 10 Jan 2021, 04:39 PM IST

मेरठ. मकर संक्रांति (Makar Sankranti) पर इस बार ध्वज योग में सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेगा, जिसके बाद से सभी राशियों के जातकों की किस्मत में बदलाव शुरू होगा। मकर संक्रांति हर वर्ष की तरह इस बार भी 14 जनवरी को मनाई जाएगी। 2020 का साल तो वैसे भी सभी के लिए बुरा ही कहा जाएगा। कोरोना संक्रमण के चलते वर्ष 2020 किसी के लिए कुछ खास नहीं रहा, लेकिन 14 जनवरी को मकर संक्रांति के बाद सभी राशियों (Zodiac Signs) में जबरदस्त बदलाव आने वाला है। पंडित कैलाश नाथ द्विवेदी के अनुसार श्रवण नक्षत्र में सूर्य के मकर राशि में प्रवेश से ध्वज योग बना है। यह एक शुभ योग है और ये कुछ राशियों के लिए भी शुभ रहेगा। इस बार सूर्य 14 जनवरी को मकर राशि में सुबह 8ः14 बजे प्रवेश करेगा।

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh Mela 2021 : नगर प्रवेश, धर्मध्वजा और पेशवाई की तिथियां घोषित

पूरे दिन रहेगा श्रवण नक्षत्र का प्रभाव

मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2021) पर श्रवण नक्षत्र उदित रहेगा और पूरे दिन इसका प्रभाव बना रहेगा। इस दिन मकर राशि में सूर्य के आगमन से 5 ग्रहों का संयोग बनेगा, जिसमें सूर्य, बुध, गुरु, चंद्रमा और शनि शामिल होंगे। ऐसे में मकर संक्रांति के अवसर पर एक साथ तीन शुभ योग बन रहे हैं। जिनमें बुधादित्य, गजकेसरी और ध्वज योग शामिल हैं।

इन राशियों पर रहेगा शुभ प्रभाव

मकर संक्रांति के अवसर पर बन रहे इन शुभ योग का प्रभाव मेष राशि के जातकों पर अच्छा रहेगा। इसके प्रभाव से इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन आगमन के नए रास्ते भी खुलेंगे। इनके कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी और सभी कार्यों में इच्छानुसार फल मिलेगा।

मकर संक्रांति पर बन रहे शुभ योग का कर्क राशि के लोगों पर विशेष प्रभाव होने जा रहा है। इस राशि के जातकों के व्‍यापार में वृद्धि होगी और इस राशि की महिलाओं को भी लाभ होगा। लाभ के साथ अचानक धन वृद्धि का भी योग बन रहा है।

मकर संक्रांति पर उपस्थित शुभ योग का कन्‍या राशि के लोगों पर बेहद शुभ प्रभाव होने वाला है। इससे उनकी प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होगी और नौकरी में भी प्रमोशन प्राप्‍त होगा। इस साल आप दूसरों को उधार देने से बचें। क्योंकि दिए हुए पैसे वापस मिलने में कठिनाई होगी।

तुला राशि के जातकों पर सूर्य के उत्‍तरायण होने से शुभ प्रभाव पड़ेगा। साथ ही इच्‍छा के अनुरूप परिणाम प्राप्‍त होंगे और धन के मामले में यह संक्रांति आपके लिए लकी साबित हो सकती है। इसके साथ ही सूर्य आपकी राशि के निकलकर अपने पुत्र शनि की राशि मकर में प्रवेश करेंगे। इस वक्‍त मौजूद शुभ योग आपको भी हर प्रकार से शुभ फल प्रदान करने वाले हैं।

इसके साथ ही मीन राशि के जातकों के लिए शुभ योग का खास प्रभाव होने वाला है। लाभ के स्‍थान में सूर्य के आगमन से आपके धन में वृद्धि होने के पूर्ण संकेत हैं। ऐसे जातकों को विभिन्‍न स्रोतों से धन प्राप्‍त होगा।

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh Mela 2021 : 48 नहीं 60 दिनों का होगा हरिद्वार कुंभ मेला, श्रद्धालुओं के लिए जरूरी बातें

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned