scriptबड़ी खबर- मार्च के पहले हफ्ते से यूपी के इस जिले से उड़ने लगेंगे विमान! | Meerut Partapur Hawai Patti News In Hindi | Patrika News
मेरठ

बड़ी खबर- मार्च के पहले हफ्ते से यूपी के इस जिले से उड़ने लगेंगे विमान!

जल्‍द पूरा हो सकता है डॉ. भीमराव आंबेडकर हवाई पट्टी से विमान उड़ने का सपना

मेरठFeb 13, 2019 / 10:26 am

sharad asthana

Meerut

बड़ी खबर- मार्च के पहले हफ्ते से यूपी के इस जिले से उड़ने लगेंगे विमान!

मेरठ। जहां एक तरफ मार्च के पहले हफ्ते में गाजियाबाद के हिंडन एयरपाेर्ट से विमान सेवा शुरू होने की संभावना जताई जा रही है, वहीं मेरठ से भी होली के पहले प्रयागराज और लखनऊ के लिए हवाई सेवा शुरू हो सकता है। मेरठ से हवाई सेवा शुरू करने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी कर दी गई है। यहां से 18 सीटर विमान सेवा शुरू कराने की योजना है।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव को रोके जाने के बाद सपाइयों ने एसपी सिटी ऑफिस पर जड़ा ताला, दो पूर्व मंत्रियों की तलाश में पुलिस

जीएमआर ने दी एनओसी

मेरठ से विमान उड़ाने के लिए जीएमआर ने एनओसी जारी कर दी है। इसके बाद डॉ. भीमराव आंबेडकर हवाई पट्टी से विमान उड़ने का सपना जल्‍द पूरा हो सकता है। अब मेरठ की परतापुर हवाई पट्टी को विकसित करने के लिए बिड में शामिल किया जाएगा। बताया जा रहा है क‍ि यहां से पहले चरण में प्रयागराज और लखनऊ के लिए हवाई सेवा मिलेगी।
यह भी पढ़ें

जानिये, आखिर क्या है क्रिकेटर सुरेश रैना की मौत की खबर का पूरा सच

जयंत सिन्‍हा ने दी जानकारी

मेरठ से सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने मंगलवार को बताया कि एविएशन मिनिस्टर जयंत सिन्हा ने एनओसी के बारे में उन्हें जानकारी दी है। जीएमआर से एनओसी जारी न होने की वजह से परतापुर स्थित हवाई पट्टी से विमान सेवा शुरू होने में देरी हो रही थी। एनओसी मिलने के बाद अब हवाई पट्टी को विकसित कर वहां से विमान उड़ाने का रास्ता साफ हो गया है।
यह भी पढ़ें

यूपी में भी गुर्जर आंदोलन की सुगबुगाहट, सपा नेता ने दे दी बड़ी चेतावनी, देखें वीडियो

अजित सिंह ने की थी घोषणा

आपको बता दें क‍ि मेरठ से हवाई सेवा शुरू कराने की कवायद करीब पांच साल से चल रही है। पूर्व मंत्री अ‍जित सिंह ने यहां से उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की थी लेकिन जमीन न मिलने के कारण मामला फंस गया था। पिछले दिनों भाजपा के पूर्व प्रदेश लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी ने केंद्रीय नागरिक उड्उयन मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात कर यह मुद्दा उठाया था। इसके बाद यहां से प्रयागराज और लखनऊ तक छोटे विमान उड़ाने की सहमति मिली थी। मंगलवार को सांसद राजेंद्र अग्रवाल नागरिक उड्डयन राज्‍यमंत्री जयंत सिन्‍हा से मिले थे। डॉ. लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी का कहना है क‍ि उनकी कोशिश फरवरी अंत या मार्च के पहले सप्‍ताह में यहां से विमान सेवा कराने की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो