scriptकोरोना के मामले में यूपी में तीसरे नंबर पर पहुंचा मेरठ, 15 फरवरी के बाद मिले सबसे ज्यादा मरीज | Meerut reached number three in UP in case of corona infection | Patrika News
मेरठ

कोरोना के मामले में यूपी में तीसरे नंबर पर पहुंचा मेरठ, 15 फरवरी के बाद मिले सबसे ज्यादा मरीज

Highlights
– मेरठ में अब तक 21437 लोग कोरोना संक्रमित मिल
– 134 एक्टिव केसों के साथ मेरठ तीसरे नंबर पर
– 251 केस के साथ पहले नंबर पर राजधानी लखनऊ

मेरठMar 15, 2021 / 10:37 am

lokesh verma

corona_update_with_logo11.jpg

अब स्कूलों में कोरोना की घुसपैठ बढ़ी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. जिले में एक बार फिर कोरोना वायरस रफ्तार पकड़ने लगा है। फिर से कोरोना संक्रमितों के मिलने का आंकड़ा दहाई के अंक तक जा पहुंचा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की चेतावनी जारी की है।
यह भी पढ़ें- आशा और फ्रंटलाइन वर्करों को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बुजुर्गों-बीमारों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए करेंगे जागरूक

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है। देश के तीन राज्यों महाराष्ट्र, केरल और दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश में भी संक्रमण जोर पकड़ रहा है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किया गया आंकड़ा लोगों को अलर्ट करने वाला है। मेरठ में जहां एक दिन में 10 केस मिले हैं। वहीं, पूरे प्रदेश में बीते 24 घंटे में 178 नए कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं। मेरठ में गत 15 फरवरी के बाद संक्रमितों की यह संख्या सर्वाधिक है।
spike_in_coronavirus_cases_in_india_raises_concern.jpg
स्वास्थ्य विभाग का जोर कोरोना टेस्टिंग के साथ कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर है। इसी क्रम में रविवार को मेरठ में आई 24 घंटे की रिपोर्ट काफी डराने वाली है। रविवार को आई रिपोर्ट में बीते 24 घंटा में 10 नए संक्रमित सामने आए हैं। फिलहाल कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या में इस महीने तेजी से इजाफा हो रहा है। संक्रमितों के मामले में प्रदेश में मेरठ इस समय तीसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर राजधानी लखनऊ में 251 केस और दूसरे नंबर प्रयागराज में 142 व तीसरे नंबर पर 134 संक्रमित मेरठ में हैं।
मेरठ में अब तक 21437 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जिनमें से 409 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को मिले संक्रमितों में अधिकांश नए केस हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोनाः यूपी सरकार ने होली से पहले जारी की गाइडलाइन्स, तारीखें तय, आदेश जारी

Home / Meerut / कोरोना के मामले में यूपी में तीसरे नंबर पर पहुंचा मेरठ, 15 फरवरी के बाद मिले सबसे ज्यादा मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो