scriptकोरोनाः यूपी सरकार ने होली से पहले जारी की गाइडलाइन्स, तारीखें तय, आदेश जारी | UP Corona guidelines for Holi | Patrika News
लखनऊ

कोरोनाः यूपी सरकार ने होली से पहले जारी की गाइडलाइन्स, तारीखें तय, आदेश जारी

कहीं दोबारा बीते साल होली के बाद जैसी भयावह स्थिति उत्पन्न न हो जाए, इसलिए सरकार होली (Holi) पर्व से पहले ही विशेष अभियान शुरू कर रही है।

लखनऊMar 14, 2021 / 04:08 pm

Abhishek Gupta

CM Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना (Coronavirus) एक बार फिर सिर उठा रहा है। कहीं दोबारा बीते साल होली के बाद जैसी भयावह स्थिति उत्पन्न न हो जाए, इसलिए सरकार होली (Holi) पर्व से पहले ही विशेष अभियान शुरू कर रही है। सरकार ने एक रोड मैप तैयार किया, जिसमें सभी वर्ग के लोगों को जोड़ा जाएगा। इस अभियान के तहत उनके सैंपल लिए जाएंगे। शनिवार से ही फोकस सैंप्लिंग (Focus Sampling) अभियान शुरू हो गया है और यह 27 मार्च तक चलेगा। इसमें अलग-अलग वर्ग के लोगों की सैंप्लिंग के लिए अलग-अलग तारीखें निर्धारित हैं।
ये भी पढ़ें- यूपीः मार्च में ही एक करोड़ लोगों को लगेगा टीका, जिलेवार लक्ष्य तय, आदेश जारी

रविवार 14 मार्च को रेहड़ी व ठेले वालों से लेकर फल-एवं सब्जी विक्रेताओं के सैंपल लिए गए। 15 व 16 मार्च को स्कूल-कालेज के शिक्षक कर्मचारियों के अतिरिक्त स्कूलों में माता-पिता की सहमति से उनकी पुत्र-पुत्रियों के सैम्पल लिए जाएंगे। 17 मार्च को यात्रियों के, 18 मार्च को पान-सिगरेट की गुमटी लगाने वालों के, 19 मार्च को मिष्ठान भंडार में काम करने वाले व विक्रेताओं के सैंपल लिए जाएंगे।
ये भी पढ़ें- यूपी में कोरोना को हुआ एक साल, छह मार्च को मिला था पहला केस, जानें क्या-क्या हुआ एक वर्ष में

फिर 20 मार्च को रिक्शा, ई-रिक्शा, ऑटो-टैंपो की बारी आएगी। 21 मार्च को रोडवेज बस अड्डों व निजी बस अड्डों पर सैम्पलिंग अभियान चलाया जाएगा। 22 मार्च को होली का सामान बेचने वालों को व उसके बाद 23 मार्च को रेस्टोरेंट में और 24 मार्च को मॉल, बाजार, कपड़ा व रेडिमेड कपड़ों की दुकानों पर सैंप्लिंग अभियान चलाया जाएगा। इससे पहले शनिवार को निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों के सैम्पल लिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो