scriptकरोड़ों के बाइक बोट घोटाले में इन बॉलीवुड कलाकारों पर कस सकता है शिकंजा | mukesh khanna and raza murad name may come in bike boat fraud | Patrika News
मेरठ

करोड़ों के बाइक बोट घोटाले में इन बॉलीवुड कलाकारों पर कस सकता है शिकंजा

Highlights
– बाइक बोट घोटाले में जांच की आंच अब बालीवुड कलाकारों तक पहुंची- अदालत के फैसले के बाद ईओडब्ल्यू कसेगा अभिनेताओं पर शिकंजा- मुकेश खन्ना और रजा मुराद ने दिया था रुपये लगाने का लालच

मेरठNov 08, 2020 / 04:47 pm

lokesh verma

bike_bot_ghotala.jpg
मेरठ. करोड़ों रुपए के बाइक बोट घोटाले में जांच की आंच अब बॉलीवुड कलाकारों तक पहुंच रही है। इन कलाकारों में मुकेश खन्ना और रजा मुराद के नाम शामिल हैं। दोनों कलाकारों को बाइक बोट मालिक के गांव कोट और मुख्य दफ्तर पर निवेशकों को लुभाने के लिए बुलाया गया था। जहां दोनों कलाकारों ने लोगों को बाइक बोट में रुपया लगाने को कहा था। पीड़ित लोगों ने दोनों कलाकारों पर झांसा देने के आरोप लगाते हुए ईओडब्ल्यू को इसके सबूत सौंपे हैं।
यह भी पढ़ें- राडो घड़ी, रेबैन के चश्मे, अरमानी के सूट और बुलेट प्रूफ विदेशी गाड़ियां, बेहद शौकीन मिजाज है यूपी का ये डॉन

बता दें कि इस फर्जीवाड़े की जांच फिलहाल मेरठ ईओडब्ल्यू कर रही है। इस मामले में नोएडा नगर पुलिस, ईओडब्ल्यू और नोएडा एसटीएफ मिलकर अब तक 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुके हैं। इस मामले में अभी भी 21 आरोपी फरार हैं। पुलिस ने सात आरोपियों पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था और 15 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी।
संपत्ति जब्त करने की भी मांग

पीड़ित निवेशक 50 हजार की इनामी मुख्य आरोपी संजय भाटी की पत्नी दीप्ति बहल, मास्टरमाइंड बीएन तिवारी समेत सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और उनकी संपत्ति जब्त करने की मांग कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ देश की विभिन्न अदालतों में सैकड़ों धोखाधड़ी के केस चल रहे हैं। आरोपियों ने सेना के जवानों के अलावा लाखों लोगों से पैसे ऐंठे हैं।
सोमवार को होगी सुनवाई

गाजियाबाद के पीड़ित निवेशक अकील खान ने मुख्य आरोपी संजय भाटी समेत फर्जीवाड़े के अन्य आरोपियों के साथ दोनों बालीवुड कलाकार मुकेश खन्ना और रजा मुराद के खिलाफ गाजियाबाद जिला अदालत में याचिका देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। मामले में सुनवाई अब सोमवार को होनी है। अगर अदालत मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश करती है तो दोनों कलाकारों पर भी कानूनी शिकंजा कस सकता है।
धोखाधड़ी व साजिश की धाराओं में केस दर्ज करने की मांग

अदालत में दी याचिका में आरोप लगाया है कि उन्होंने गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लि. बाइक बोट कंपनी में पांच बाइक लगाई थीं। उन्होंने अपने बचत खाते से कंपनी के खाते में 3,10,500 स्थानांतरित किए थे। इसके एवज में अकील को 23 सितंबर 2019 को 4,40,275 रुपये का अग्रिम तिथि का चेक भेजा गया जो बाउंस हो गया। मुकेश खन्ना और रजा मुराद आरोपियों के कोट गांव स्थित दफ्तर पर बाइक बोट के प्रचार के लिए आए थे। उन्होंने लोगों को निवेश के लिए झांसा दिया और लुभाया था। इस कारण उन्होंने अदालत से अन्य आरोपियों के साथ इन पर भी धोखाधड़ी व साजिश की धाराओं में केस दर्ज करने की मांग की है।

Home / Meerut / करोड़ों के बाइक बोट घोटाले में इन बॉलीवुड कलाकारों पर कस सकता है शिकंजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो