scriptओली के ‘नकली अयोध्या’ वाले बयान पर भड़के मुस्लिम नेता, कह दी ऐसी बात | Muslim leaders angry over nepal pm kp oli statement of fake Ayodhya | Patrika News
मेरठ

ओली के ‘नकली अयोध्या’ वाले बयान पर भड़के मुस्लिम नेता, कह दी ऐसी बात

Highlights
– भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इरफान अहमद ने दी कड़ी प्रतिक्रिया- नेपाल के प्रधानमंत्री बोल रहे चीन की भाषा- कहा- पाकिस्तानी-चीन भाई-भाई, हिंदू और मुसलमानों पर कर रहे अत्याचार

मेरठJul 16, 2020 / 12:41 pm

lokesh verma

kp-oli.jpg
मेरठ. नेपाली प्रधानमंत्री केपी ओली ( KP Oli ) के नकली अयोध्या ( Ayodhya ) वाले बयान पर देश के मुस्लिमों में भी रोष है। मेरठ ( Meerut ) के गांव राधना के रहने वाले और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इरफान अहमद ने कहा कि चीन में मुसलमानों पर और पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है। उन्होंने बताया है कि चीन में चीनी सरकार “उइगर” मुसलमानों के खिलाफ अमानवीय बर्ताव कर रही है, जो कि बर्दाश्त के काबिल नहीं है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। चीन की कम्युनिस्ट सरकार ने “उइगर” मुसलमानों के खिलाफ बर्बरता में कोई कोर कसर नहीं छोड़ती है। चीन शिजिंयांग प्रांत के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में मुसलमानों के खिलाफ अत्याचार और क्रूरता की जा रही है। उन्होंने कहा कि चीन के भड़काने पर ही नेपाली प्रधानमंत्री ओली ने नकली अयोध्या वाला विवादित बयान दिया है।
यह भी पढ़ें- यहां मिनटों में काट दिए जाते हैं चोरी के लग्जरी वाहन, सांसद ने सीएम योगी से की बड़ी मांग

उन्होंने कहा कि नेपाल हिन्दू राष्ट्र है। वहां के प्रधानमंत्री के इस तरह से बयान से नेपाली हिन्दुओं को भी ठेस लगी है। इरफान ने कहा कि जब से देश में चीनी सामान को प्रतिबंधित किया गया है तब से ड्रेगन बौखलाया हुआ है। जिस कारण कभी वह सीमा पर हमला करता है तो कभी नेपाल के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहा है। उन्होंने कहा कि लगभग 10 लाख चीनी “उइगर” मुसलमानों को जगह-जगह बंदी बनाकर हिरासत में रखा गया है। इसलिए पूरी दुनिया को इसके खिलाफ आवाज़ उठानी चाहिए, लेकिन अभी तक किसी भी दुनिया के मुल्क ने चीन में हो रहे मुसलमानों पर अत्याचार के खिलाफ कोई भी आवाज नहीं उठाई है। चीन के शिजिंयांग प्रांत के क्षेत्र में उइगर मुसलमानों के खिलाफ अत्याचार की बड़ी खबरें आ रही हैं।
हमें इसके लिए भी आवाज बुलंद करनी होगी। दुनिया में हिंदुस्तान मुसलमानों के लिए सबसे बेहतर मुल्क है, जिसमें मुसलमानों को हर तरह की आजादी दी गई है। मुस्लिम समुदाय को अपने धर्म व प्रत्येक रीति रिवाजों को मनाने की पूरी आजादी है। भारत सरकार ने हिंदुस्तान के ओबीसी मुसलमानों के लिए विशेष आरक्षण का दर्जा दे रखा है, जिससे कि मुसलमान हिंदुस्तान की तरक्की में अहम भूमिका निभा सकें। मुसलमानों के लिए भारत से अच्छा देश, हिन्दू से अच्छा दोस्त और नरेंद्र मोदी से अच्छा प्रधानमंत्री नहीं हो सकता है।

Home / Meerut / ओली के ‘नकली अयोध्या’ वाले बयान पर भड़के मुस्लिम नेता, कह दी ऐसी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो