scriptयहां मिनटों में काट दिए जाते हैं चोरी के लग्जरी वाहन, सांसद ने सीएम योगी से की बड़ी मांग | mp rajendra aggarwal write letter to cm yogi for sotiganj vehicle cut | Patrika News

यहां मिनटों में काट दिए जाते हैं चोरी के लग्जरी वाहन, सांसद ने सीएम योगी से की बड़ी मांग

locationमेरठPublished: Jul 15, 2020 04:06:39 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-भाजपा सरकार में भी नहीं रूक रहा चोरी के वाहनों का कटान
-शुरूआती दिनों में आई थी कुछ कमी
-अब फिर वाहनों का कटान पकड़ने लगा जोर

मेरठ। मेरठ का सोतीगंज उत्तरी भारत के वाहन चोरों का एकमात्र पनाहगाह। ये वही सोतीगंज है जहां पर दूसरे प्रदेशों से चोरी के वाहन लाकर बेचे जाते हैं और उन वाहनों को काट दिया जाता है। चोरी के वाहन चंद मिनटों में कट जाते हैं। कई बार राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के अलावा अन्य राज्यों की पुलिस यहां पर छापे मारती रही है। वाहन भी बरामद होते रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी वाहन कटान सोती गंज में बंद नहीं हुआ। ये वाहन कटान किसकी शह पर होते हैं। यह भी पहेली बना हुआ है। भाजपा सरकार में कुछ दिनों के लिए वाहन चोरी और वाहन कटान पर अंकुश जरूर लगा था। लेकिन अब स्थिति फिर से वही पुरानी वाली हो चुकी है।
यह भी पढ़ें

भगवा गम्छा रखने और तिलाक लगाने पर बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, हिंदू संगठन ने शव रखकर किया हंगामा

मेरठ से भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सोतीगंज के वाहन कटान गिरोह का समूल नाश करने की मांग की है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार में कार्रवाई के बाद वाहन कटान में कमी आई थी, लेकिन अब फिर से वाहन कटान जोर पकड़ने लगा है।
सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा कि मेरठ का सोतीगंज चोरी के वाहनों को काटने के लिए कुख्यात है। इस अपराध में अंतरजनपदीय और अंतरराज्यीय गिरोह लिप्त है। लोकसभा में भी यह मामला कई बार उठ चुका है। हत्या, लूट, डकैती, आतंकवाद आदि गतिविधियों में लगे अपराधी इस काम में लगे हैं। सपा और बसपा सरकारों में इन गिरोह के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती थी। भाजपा की सरकार बनने के बाद कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है। इस कारण मेरठ में भी वाहन कटान में कमी आई। मेरठ में पुलिस का दबाव बनने के बाद इन गिरोह के लोगों ने हापुड़ आदि आसपास के नगरों में वाहन काटने का काम शुरू कर दिया। अब फिर से मेरठ में वाहन कटान गिरोह सिर उठाने लगे हैं। ऐसे में इन गिरोह का समूल नाश करना अनिवार्य है। सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही इन गिरोह का समूल नाश कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

UP के सबसे Hitech शहर में Tata और Bill Gates ने बनवाया सबसे बड़ा Covid-19 अस्पताल

800 दुकानें, 100 गोदाम, 350 कांट्रेक्टर

चोरी हुए दुपहिया, कार आैर लक्जरी कारों के कटान के लिए सोतीगंज में करीब 800 दुकानें, 100 गोदाम आैर चोरी के वाहनों को यहां लाने वाले 350 से ज्यादा कांट्रेक्टर सक्रिय हैं। इन कांट्रेक्टरों का काम यूपी, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश के साथ-साथ नेपाल व अन्य पड़ोसी देशों की चोरी की गाड़ियों के लिए सम्पर्क करके यहां मंगवाते हैं आैर फिर मिनटों में दुकानों व गोदामों में इनका कटान होता है।
मेरठ के वाहनों का नहीं होता कटान

सूत्रों की मानें तो मेरठ से चोरी हुए वाहन का कटान सोतीगंज में नहीं किया जाता। यह इसलिए कि जल्द ही पकड़े जाने का खतरा होता है। मेरठ के दुपहिया आैर कारें मुजफ्फरनगर, दिल्ली, हापुड़, रुड़की, गाजियाबाद में कटवाई जाती हैं। इससे मेरठ पुलिस पर भी कम दबाव रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो