scriptभगवा गम्छा रखने और तिलाक लगाने पर बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, हिंदू संगठन ने शव रखकर किया हंगामा | man beaten till death for bhagva gamcha and tilak in meerut | Patrika News

भगवा गम्छा रखने और तिलाक लगाने पर बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, हिंदू संगठन ने शव रखकर किया हंगामा

locationमेरठPublished: Jul 15, 2020 02:24:05 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-विशेष संप्रदाय के युवकों पर पीट-पीटकर हत्या का आरोप -परिजनों और हिन्दू संगठनों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम -पुलिस का मारपीट के कारण मृत्यु से इंकार

screenshot_from_2020-07-15_12-16-56.jpg
मेरठ। विशेष संप्रदाय के युवक की पिटाई के बाद भगवा अंगोछाधारी और शिव मंदिर कमेटी के उपाध्यक्ष की मौत के बाद बवाल हो गया है। मौत के बाद हिन्दू संगठनों में तनाव बना हुआ है। बुधवार को हिन्दू संगठनों के लोगों और परिजनों ने शव को बीच सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। शव सड़क के बिल्कुल बीचों—बीच रखा हुआ था। इस दौरान हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों की पुलिस अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई।
खबर लिखे जाने तक परिजनों और संगठन के लोगों ने शव को उठाने से साफ मना कर दिया। आक्रोशित लोगों का कहना था कि जब तब आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती और पीड़ित परिवार को मुआवजा नहीं दिया जाता तब तक सड़क से शव को नहीं उठने दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Missed Call से शुरू हुई प्रेम कहानी पहुंची थाने, जानिए क्या है पूरा मामला

गांव में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने एकत्र होकर हंगामा किया। ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए कई थानों का फोर्स और एसपी देहात खुद मौके पर पहुंच गए। सीओ ब्रिजेश सिंह और एसओ संजय कुमार भी घटनास्थल पर डटे हुए थे। अधिकारी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन ग्रामीण मौके पर ही आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों का आरोप था कि इस मामले में पुलिस ने लापरवाही की है। पुलिस ने 24 घंटे बीतने के बाद भी कोई जरूरी कार्रवाई नहीं की है।
यह भी पढ़ें

UP के सबसे Hitech शहर में Tata और Bill Gates ने बनवाया सबसे बड़ा Covid-19 अस्पताल

ये था मामला :—

गौरतलब है कि सोमवार को अब्दुल्लापुर का रहने वाला कांति प्रसाद अपने घर की बिजली का बिल जमा कराने गया था। आरोप है लौटते समय क्षेत्र के ही रहने वाले विशेष संम्प्रदाय के युवक ने उसे ग्लोबल सिटी के पास रोक लिया और कांतिप्रसाद द्वारा धारण किए गए भगवा गम्छा व माथे पर तिलक को लेकर छींटाकशी करने लगा था। इसको लेकर जब कांतिप्रसाद ने इसका विरोध किया तो आरोपी युवक ने उसके साथ मारपीट की थी। जिसमे कांतिप्रसाद को काफी अंदरूनी चोटें आई थी।
कांति प्रसाद ने आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी थी और पुलिस मामले की जांच की बात कह रही थी। इस मामले में सीओ ब्रिजेश सिंह का कहना है कि व्यक्ति की उम्र करीब 60 साल थी। वे बीमार भी रहते थे। सीओ ने मारपीट के कारण मौत होने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। सीओ ने हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों से बात कर शव को उठाने के लिए कहा। लेकिन संगठनों ने शव को उठाने से मना कर दिया। खबर लिखे जाने तक हंगामा चल रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो