scriptNodal officer reached Meerut to know about corona patients | सीएम योगी के निर्देश पर पहुंचे नोडल अधिकारी ने जाना कोरोना मरीजोंं का हाल | Patrika News

सीएम योगी के निर्देश पर पहुंचे नोडल अधिकारी ने जाना कोरोना मरीजोंं का हाल

मेरठ में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश के राहत आयुक्त व जनपद के नोडल अधिकारी रणवीर प्रसाद महानगर में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट स्थित कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने अलग-अलग जगह बनाए गए सेंटर को एक जगह करने के निर्देश दिए ताकि सतत निगरानी की जा सके। उन्होंने अनट्रेक्ड पेशेंट्स को आरआरटी( रैपिड रिस्पांस टीम) टीम व अन्य माध्यमों से ट्रैक करने के लिए करने के निर्देश दिए।

मेरठ

Published: January 12, 2022 03:44:29 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ . नोडल अधिकारी व प्रदेश के राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने आज कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमान्ड एंड कंट्रोल सेंटर (ICCC) का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जितने मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं उनमें से कितने क्रिटिकल हैं। कितने वेंटिलेटर पर हैं व कितने ऑक्सीजन पर हैं इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को होनी चाहिए।
सीएम योगी के निर्देश पर पहुंचे नोडल अधिकारी ने जाना कोरोना मरीजोंं का हाल
सीएम योगी के निर्देश पर पहुंचे नोडल अधिकारी ने जाना कोरोना मरीजोंं का हाल

मरीजों का जाना हाल
उन्होंने अस्पतालों में भर्ती कुछ मरीजों से फोन पर वार्ता की तथा उनका हालचाल जाना। उन्होंने मरीजों व तीमारदारों से कहा कि उन्हें शासन ने भेजा है अगर कोई दिक्कत व परेशानी है तो बताएं। इस पर मरीजों व उनके तीमारदारों ने बताया कि अस्पताल में कोई परेशानी नहीं है अच्छा इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है।
यह भी पढ़े : Meerut Corona Virus : पुराने डेल्टा वैरिएंट की तरह लक्षण लेकर उभर रहा ओमिक्रॉन, हल्के में न ले बुखार


मरीजों से निर्धारित दर के अनुरूप ही चार्ज के निर्देश
नोडल अधिकारी ने कंट्रोल रूम के प्रभारियों को निर्देशित किया कि बच्चों व 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों की अलग-अलग सूची बनाई जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि भर्ती बच्चों का अस्पतालों से फीडबैक लिया जाएद्य उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों का सही प्रकार से सैनिटाइजेशन हो यह सुनिश्चित कराए। नोडल अधिकारी ने निर्देशित किया कि प्राइवेट अस्पताल कोविड मरीजों से निर्धारित दर के अनुरूप ही चार्ज करें।यह सुनिश्चित किया जाए।
यह भी पढ़े : Meerut Corona News : दस दिन में 11.33 प्रतिशत हुई संक्रमण दर, मरीजों की संख्या पहुंची 2 हजार के पार


दुरूस्त रहे आक्सीजन प्लांट
लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी रणवीर प्रसाद ने वहां बनाए गए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रेनर को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग देने के लिए कहा साथ ही पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर को भी नियमित रूप से विजिट करने के निर्देश दिए। नोडल अधिकारी ने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुलिस लाइन का निरीक्षण कर वहां किए जा रहे हैं वैक्सीनेशन के कार्यों को देखा।
बोले चिकित्साधिकारी
उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बीपी शर्मा ने बताया कि आज होम आइसोलेशन में 3192 व्यक्ति है तथा 31 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं सभी से बराबर संपर्क किया जा रहा है। इस अवसर पर सीडीओ एस चौधरी, अपर जिलाधिकारी वित्त पंकज वर्मा, डॉक्टर सुधीर, डॉक्टर वी पी शर्मा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

2 बच्चों के पिता और 47 साल के मर्द पर फ़िदा है ‘पुष्पा’ की 25 साल की एक्ट्रेस, जाने कौन है वोMaruti Brezza CNG इस महीने होगी लॉन्च, नए नाम के साथ मिलेगा 26Km से ज्यादा का माइलेज़100-100 बोरी धान लेकर पहुंचे थे 2 किसान, देखते ही कलक्टर ने तहसीलदार से कहा- जब्त करोNew Maruti Wagon R : अनोखे अंदाज में आ रही है आपकी फेवरेट कार, फीचर्स होंगे ख़ास और मिलेगा 32Km का माइलेज़इन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राजअपने लव पार्टनर को कंट्रोल में रखती हैं इन 4 राशियों की लड़कियां, खूब चलाती हैं हुकुमइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीTodays Horoscope- 29 january 2022: तुला राशि को नौकरी में पदोन्नति संभव

बड़ी खबरें

Pegasus Spyware Deal: न्यूयॉर्क टाइम्स का दावा-2017 में रक्षा सौदे के साथ हुई थी पेगासस की डील, इस खुलासे पर कांग्रेस हमलावररीट पेपर लीक होने से पहले बाजार में लगी थी बोली, मिला उसे जिसने लगाए सबसे ऊंचे दामरीट पेपर लीक मामलाः डीपी जारोली पर गिरी गाज, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से किया बर्खास्तसपा ने जारी किया 10 सूत्रीय संकल्प पत्र, सत्ता में आए तो किसानों को ब्याज कर्ज मुक्त, दोबारा शुरू होगी समाजवादी पेंशन योजनाBudget 2022: टीनएजर्स को आसान भाषा में इस तरह समझाएं बजटUttarakhand Assembly Elections 2022: दो दशक में पहली बार हरक सिंह रावत को नहीं मिला टिकट, जानें क्योंTRAI का दूरसंचार कंपनियों को आदेश, 30 दिन की वैधता वाला कम से कम एक प्लान करें लॉन्चPunjab Election 2022: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व अमृतसर से भरा नामांकन, जानिए किससे है टक्कर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.