scriptAzadi Ka Amrit Mahotsav : आजादी का अमृत महोत्सव समाप्ति के मौके पर वर्चुअल गरीब कल्याण सम्मेलन का सजीव प्रसारण | PM Modi virtual address on occasion of end Azadi ka Amrit Mahotsav | Patrika News
मेरठ

Azadi Ka Amrit Mahotsav : आजादी का अमृत महोत्सव समाप्ति के मौके पर वर्चुअल गरीब कल्याण सम्मेलन का सजीव प्रसारण

Azadi Ka Amrit Mahotsav आज चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस प्रेक्षागृह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव समाप्ति के अवसर पर वर्चुअल गरीब कल्याण सम्मेलन में प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के लाभार्थियों के साथ वर्चुअल रूप से किये गये संवाद का सजीव प्रसारण आयोजन किया गया।

मेरठMay 31, 2022 / 03:30 pm

Kamta Tripathi

Azadi Ka Amrit Mahotsav : आजादी का अमृत महोत्सव समाप्ति के मौके पर वर्चुअल गरीब कल्याण सम्मेलन का सजीव प्रसारण

Azadi Ka Amrit Mahotsav : आजादी का अमृत महोत्सव समाप्ति के मौके पर वर्चुअल गरीब कल्याण सम्मेलन का सजीव प्रसारण

Azadi Ka Amrit Mahotsav जनपद मेरठ से सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, राज्यसभा सांसद कांता कर्दम एवं जिलाधिकारी दीपक मीणा की उपस्थिति में जनपद के लाभार्थियों के साथ सजीव प्रसारण देखा गया। कार्यक्रम के अंतर्गत सांसद एवं जिलाधिकारी द्वारा 40 लाभार्थी महिलाओं को साडी वितरित कर सम्मानित किया गया। भारत सरकार के आठ वर्ष पूर्ण होने पर शिमला से वर्चुअल रूप से गरीब कल्याण सम्मेलन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा देश के अलग-अलग राज्यों से सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में संवाद कर जमीनी हकीकत को जाना गया। संवाद के दौरान लाभार्थियों द्वारा कल्याणकारी योजनाओ के माध्यम से जीवन में आये बदलाव के अनुभव को साझा करते हुये सरकार को धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओ का लाभ प्रत्येक गरीब तक शत-प्रतिशत पहुंचाना हमारा लक्ष्य है तथा गरीबो का उस पर पूर्ण अधिकार है। उन्होने कहा कि हमारी सरकार सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए पूरी तरह से समर्पित होकर कार्य कर रही है। लखनऊ से वर्चुअल माध्यम से गरीब कल्याण सम्मेलन कार्यक्रम में सम्मिलित होकर प्रदेश के अलग-अलग जिलो के लाभार्थियों से मुख्यमंत्री द्वारा भारत सरकार व उप्र सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ग गरीब कल्याण हेतु चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के संबंध में संवाद किया गया।
यह भी पढ़े : Meerut weather Update Today : मई में सितंबर महीने जैसा अहसास, आज अंतिम दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल

मुख्यमंत्री द्वारा सीधा संवाद स्थापित करते हुये प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, गरीबो के लिए राशन, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना जैसी विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ के संबंध में लाभार्थियों से संवाद किया गया तथा लाभार्थियों ने संतोष व्यक्त करते हुये जीवन में आये बदलाव के बारे में अपने अनुभव साझा किये। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन की योजनाओ को अंतिम पायदान पर खडे व्यक्ति तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। आज प्रधानमंत्री की प्रेरणा से समाज के हर वर्ग के व्यक्ति को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। इस अवसर पर सीडीओ शशांक चौधरी, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चैधरी, जिले के संबंधित समस्त अधिकारी एवं लाभार्थीगण उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो