scriptPM Modi दो जनवरी को रखेंगे यूपी की पहली खेल यूनिवर्सिटी की आधारशिला, स्विस कॉटेज में रुकेंगे पीएम और सीएम | PM Modi will lay foundation stone of Sports University on January 2 | Patrika News
मेरठ

PM Modi दो जनवरी को रखेंगे यूपी की पहली खेल यूनिवर्सिटी की आधारशिला, स्विस कॉटेज में रुकेंगे पीएम और सीएम

PM Narendra Modi दो जनवरी को Meerut के सरधना स्थित सलावा गांव में उत्तर प्रदेश की पहले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय (Major Dhyan Chand Sports University) की आधारशिला रखेंगे। जेसीबी की मदद से मैदान का समतल कर लिया गया है। वहीं हेलीपैड के लिए अधिकारियों ने मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले के खेड़ी राजपूतान गांव का दौरा किया है।

मेरठDec 26, 2021 / 11:29 am

lokesh verma

pm-modi-and-cm-yogi.jpg

File Photo of PM modi and Cm yogi adityanath discusion

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो जनवरी को मेरठ (Meerut) के सरधना स्थित सलावा गांव में उत्तर प्रदेश की पहले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय (Major Dhyan Chand Sports University) की आधारशिला रखेंगे। यहां पीएम मोदी एक विशाल जनसभा को संबोधित भी करेंगे। सलावा में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही हैं। जेसीबी की मदद से शनिवार को मैदान का समतलीकरण कर दिया गया। इसके साथ ही हेलीपैड बनाने को लेकर भी स्थल का चयन किया जा रहा है। हेलीपैड के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले के खेड़ी राजपूतान गांव का दौरा किया है। पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए टेंट का सामान भी आना शुरू हो चुका है। अधिकारियों का कहना है कि एक जनवरी तक मंच के साथ वाटर प्रूफ पंडाल तैयार कर लिया जाएगा।
उत्तर प्रदेश की पहली खेल यूनिवर्सिटी के शिलान्यास कार्यक्रम की व्यवस्था को लेकर आलाधिकारी समय-समय पर सलावा का दौरा कर रहे हैं। जबकि एसडीएम सूरज पटेल समेत कई अन्य अधिकारियों ने सलावा में ही डेरा डाल रखा है। बता दें कि सलावा में कावंड़ मार्ग के नजदीक रनिंग ट्रैक पर इस कार्यक्रम का आयोजन होगा। प्रशासनिक अधिकारी भाजपा की रैली की तैयारियों में दिन रात एक किए हुए हैं। कमिश्नर से लेकर डीएम, आईजी, डीआईजी समेत सभी अधिकारियों ने इस समय सलावा पर ही फोकस कर रखा है।
यह भी पढ़ें- CM Yogi Adityanath के मेगा रोड शो में टूटा कोविड-19 प्रोटोकॉल, योगी एक झलक पाने उमड़ पड़े 20 हजार लोग

मुजफ्फरनगर में बनेंगे हेलीपैड चार हेलीपैड

सलावा में खेल यूनिवर्सिटी के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए मुजफ्फरनगर में हेलीपैड बनाने की कवायद चल रही है। एडीजी राजीव सभरवाल और मुजफ्फरनगर जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने सभा स्थल के मद्देनजर हेलीपैड के लिए मुजफ्फरनगर जिले की सीमा में पड़ने वाले गांव खेड़ी राजपूतान स्थल निरीक्षण किया है। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर खेड़ी राजपूतान उतरने के बाद पीएम मोदी और सीएम योगी को सड़क मार्ग से सलावा तक ले जाया जाएगा।
जर्मन हैंगर के साथ बनाए जाएंगे तीन स्विस कॉटेज

सलावा में जनसभा स्थल के समतलीकरण का कार्य शनिवार को ही पूरा कर लिया गया है। इसके साथ ही अब टेंट का सामान आना भी शुरू हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि सभा स्थल पर जर्मन हैंगर (वाटरप्रूफ पंडाल) के साथ तीन स्विस कॉटेज बनाए जाएंगे। एक कॉटेज पीएम मोदी तो दूसरा सीएम योगी के लिए होगा। जबकि तीसरा सरकारी अधिकारियों के लिए हाेगा। वहीं, सभा स्थल को करीब 40 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था के अनुसार बनाया जाएगा। पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता रविंद्र सिंह का कहना है कि मंच के साथ सभा स्थल 28 दिसंबर तैयार होना है। इसके बाद एक जनवरी तक सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएंगे। इसलिए तेजी से कार्य किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें- UP Assembly Elections 2022 : गृहमंत्री अमित शाह का आज से तूफानी यूपी दौरा, जालौन और कासगंज में करेंगे चुनावी रैली

प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए भी स्थान

जनसभा स्थल पर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के लिए भी जगह छोड़ी गई है। जहां पीएमओ का स्टॉफ रुकेगा। इसके अलावा रसोई के लिए स्थान दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि जनसभा के मंच के आगे की चार लाइन वीआईपी के लिए होंगी। यहीं पर मीडिया प्रतिनिधि भी बैठेंगे। एक लाइन में 350 लोग बैठेंगे। जबकि 1600 लोगों के बैठने के लिए चार ब्लॉक बनाए जाएंगे। जहां 900, 1000 और 1200 के बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

Home / Meerut / PM Modi दो जनवरी को रखेंगे यूपी की पहली खेल यूनिवर्सिटी की आधारशिला, स्विस कॉटेज में रुकेंगे पीएम और सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो