scriptUP Weather Today: आज बारिश की संभावना, 19 मार्च को मूसलाधार बरसेगा बादल, जानें अपने जिले का हाल | Chances of rain today, heavy rain on March 19, know the condition of y | Patrika News
मेरठ

UP Weather Today: आज बारिश की संभावना, 19 मार्च को मूसलाधार बरसेगा बादल, जानें अपने जिले का हाल

मौसम विभाग की ओर से बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। बारिश के अलर्ट से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई हैं। बारिश होने से सबसे अधिक नुकसान किसानों का होने वाला है। 19 मार्च को पूर्वी यूपी में बारिश व गरज के साथ बौछारे पड़ सकती है।

मेरठMar 16, 2024 / 07:37 am

Vikash Singh

weather_update.jpg

लखनऊ में दिन का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री रहा।

मौसम विज्ञान के अनुसार, 16 मार्च को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के साथ चमक संग हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं, 17 मार्च को पूर्वी यूपी में हल्की वर्षा की संभावना है। 18 मार्च को भी पूर्वी यूपी में हल्की बारिश और पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी यूपी के जिलों में बारिश की संभावना है। सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और संभल में बारिश हो सकती है। इसके अलावा, आसपास के जिलों में गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है।
हालांकि, पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके साथ ही, 19 मार्च को पूर्वी यूपी में बारिश व गरज के साथ बौछारे पड़ सकती है। लखनऊ में दिन का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान मामूली अंतर के साथ 16.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।
मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों तक गर्मी जारी रह सकती है। 18 मार्च से बादल छाने के आसार हैं, इसके बाद दो दिन तक बूंदाबांदी हो सकती है।

बारिश ने किसानों के माथे पर खींची चिंता की लकीर
बारिश की अलर्ट के बाद, किसानों की चिंता बढ़ी है। उन्हें अपनी फसलों की सुरक्षा के लिए तैयार रहने की सलाह दी जा रही है। इस प्रकार, उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है और किसानों को अपनी फसलों की सुरक्षा के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Home / Meerut / UP Weather Today: आज बारिश की संभावना, 19 मार्च को मूसलाधार बरसेगा बादल, जानें अपने जिले का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो