scriptRakshabandhan Rakhi 2021 roadways administration system failed | Rakshabandhan Rakhi 2021: ध्वस्त हुई रोडवेज की व्यवस्था, बसों के पीछे दौड़ लगाती रहीं बहनें | Patrika News

Rakshabandhan Rakhi 2021: ध्वस्त हुई रोडवेज की व्यवस्था, बसों के पीछे दौड़ लगाती रहीं बहनें

Rakshabandhan Rakhi 2021: रक्षाबंधन पर बस अड्डे पर रही बसों को लेकर मारामारी, दिल्ली, बिजनौर, मवाना, मुजफ्फरनगर रूटों पर रहा बुरा हाल।

मेरठ

Published: August 22, 2021 12:20:39 pm

मेरठ. Rakshabandhan Rakhi 2021: रक्षाबंधनक के दिन रोडवेज के भैसाली और शेाहराब गेट बस अड्डों पर बहनों की भीड़ के आगे रोडवेज की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा (Roadways System Failed) गई। रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर रविवार सुबह पांच बजे से ही बसों में जबरदस्त भीड़ देखी गई। 10 और 11 बजे तक हालात बेहद खराब हो गए। बहनें भाइयों के घर जाने के लिए बड़ी संख्या में बस अड्डे पर पहुंच चुकी थी, लेकिन बसों का कहीं अता-पता नहीं था। जो बसें आ भी रही थीं, उनमें ऐसी जबरदस्त भीड़ थी कि पैर रखने तक की जगह नहीं दिखाई दे रही थी। हाथ में मिठाई का डिब्बा और बैग टांगकर एक बस से दूसरी बस के पीछे महिलाएं भागती देखी गईं।
meerut2.jpg
रोडवेज की इस अव्यवस्था का फायदा डग्गामार बस संचालकों ने खूब उठाया। हालांकि भीड़ इतनी जबरदस्त थी डग्गामार बसें भी कम पड़ गईं। रोडवेज बस नहीं मिलने पर यात्रियों से बस अड्डे से बाहर आकर डग्गामार बसों में सफर करने की सोची तो वह भी नहीं मिलीं। बता दें कि रोडवेज विभाग प्रतिवर्ष इस त्योहार के दिन अतिरिक्त बसों केा चलानेे के बड़े-बड़े दावे करता है, लेकिन रक्षाबंधन के दिन रोडवेज विभाग के सभी दावे खोखले साबित होते हैं।
यह भी पढ़ें- Rakshabandhan Rakhi 2021: इस अंदाज में दें अपनों को रक्षाबंधन की बधाई

रोडवेज और रेलवे प्रशासन की व्यवस्था फेल

रक्षाबंधन पर्व रविवार को धूमधाम से मनाया गया। कुछ महिलाओं ने भीड़ से बचने के लिए इस एक दिन पहले यानी शनिवार को ही भाइयों के घरों की ओर कूच कर दिया था। शनिवार को भी लोगों को बस की कमी के चलते भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था। लोगों को भारी परेशानियों का सामना करने के बाद भी सीट नहीं मिली तो खड़े होकर सफर करना पड़ा। रक्षाबंधन का पर्व पर घर पहुंचने के लिए लोगों में जितना उत्साह देखने को मिला, उतनी ही परेशानियां रोडवेज और रेलवे प्रशासन की व्यवस्था फेल नजर आई।
अतिरिक्त बसों के दावे फेल

रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए ही रोडवेज ने अतिरिक्त इंतजाम करने के दावे किए थे, लेकिन बस अड्डे के हालात बहुत खराब नजर आए। जहां बसों में सवार होने की मारामारी दिखी। वहीं भारी भीड़ ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए। बसों की छताें पर ही नहीं, बल्कि ड्राइवर के पास भी लोग बैठे नजर आए। लोगों ने सीट घेरने के लिए खिड़की से भी चढ़ने में परहेज नहीं किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.