शादी में थूक लगाकर नान बनाने के आरोपी नौशाद से रासुका हटी

गृह मंत्रालय ने रद्द की आरोसी की रासुका ( rasuka ) नौशाद को गुपचुप तरीेके से किया गया रिहा, सैकड़ों शादियों में थूक लगाकर बना चुका था नान

By: shivmani tyagi

Updated: 10 Jun 2021, 12:09 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. (meerut news ) शादियों में थूक लगाकर नान बनाने वाले आरोपी नौशाद के खिलाफ लगी रासुका ( rasuka ) को हटा दिया गया है। इतना ही नहीं उसको गुपचुप तरीके से रिहा भी कर दिया गया। यह खबर अब सामने आई है। नौशाद का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह थूक लगाकर नान बनाता हुआ दिखाई दे रहा था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें: बीएसएफ इंस्पेक्टर के बेटे ने फैलाई थी पुलिसकर्मी के घर बम की अफवाह

बता दें कि मेरठ में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक युवक तंदूर पर नान लगाते समय उसमें थूक लगा रहा था। युवक का यह वीडियो वायरल होते ही पुलिस और सामाजिक संगठन हरकत में आए और पुलिस ने दबाव में आकर युवक नौशाद को गिरफ्तार कर लिया था। इतना ही नहीं युवक पर जिलाधिकारी मेरठ ने रासुका के तहत कार्रवाई की थी। रासुका की इस कार्रवाई को सुनवाई के बाद गृह मंत्रालय भारत सरकार ने रद कर दिया गया है। मंत्रालय के आदेश पर नौशाद को गुपचुप रिहा कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने सैकड़ों शादियों में थूक लगाकर रोटियां बनाने की बात स्वीकार की थी।

ये था मामला

थाना लिसाड़ी गेट के मोहल्ला लक्खीपुरा निवासी युवक नौशाद को पुलिस ने मार्च के प्रथम सप्ताह में एक वीडियों वायरल होने पर गिरफ्तार किया था। लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने नौशाद पर रासुका की कार्रवाई की संस्तुति जिलाधिकारी से की थी। जिस पर जिलाधिकारी ने रासुका लगाई थी।

मंत्रालय की अवर सचिव ने दिए थे रिहा करने के आदेश
नौशाद ने इस कार्रवाई के विरुद्ध गृह मंत्रालय भारत सरकार में प्रत्यावेदन दिया था जिसपर सुनवाई के बाद मंत्रालय ने उक्त कार्रवाई को रद कर दिया। मंत्रालय की अवर सचिव मीना शर्मा ने 12 मई को ही जेल अधीक्षक और जिला प्रशासन को इस निर्णय की जानकारी देते हुए नौशाद को रिहा करने का निर्देश दिया था। जिस पर नौशाद को 13 मई को जेल से रिहा भी कर दिया गया। इस कार्रवाई को पुलिस और प्रशासन ने गोपनीय रखा।

यह भी पढ़ें: कमाल की है ये ट्रिक: घट जाएगा बिजली बिल, बढ़ जाएगी कूलर-पंखों की हवा और रफ्तार

यह भी पढ़ें: अनूप चंद्र पाण्डेय के कार्यभार संभालते ही केंद्रीय चुनाव आयोग में आयुक्तों की संख्या हुई तीन, सभी का यूपी से है गहरा कनेक्शन

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned