scriptBigg Boss में राधे मॉ के शामिल होने से नाराज़ हुआ संत समाज, कह डाली ये बात | Saint samaj comment on radhe maa going in bigg boss | Patrika News
मेरठ

Bigg Boss में राधे मॉ के शामिल होने से नाराज़ हुआ संत समाज, कह डाली ये बात

Highlights
-अखाड़ा परिषद और सन्त समाज ने किया सनातन धर्म से बहिष्कार की मांग
-एक दिन का व्रत रखकर किया जताया विरोध
-सनातन संस्कृति को अपमानित करने का आरोप

मेरठOct 06, 2020 / 06:15 pm

Rahul Chauhan

radhe_maa.jpg

radhe maa

मेरठ। शिवशक्ति धाम के सन्यासियों में राधे माँ के बिग बॉस में जाने पर आक्रोश व्यक्त किया है। शिवशक्ति धाम में चल रहे बगलामुखी महायज्ञ के चौथे दिन यज्ञस्थल से इन सभी सन्यासियों ने अखिल भारतीय संत समिति और अखाड़ा परिषद से इस घटना का संज्ञान लेने की प्रार्थना की। अखिल भारतीय संत परिषद के राष्ट्रीय संयोजक यति नरसिंहानन्द सरस्वती ने राधे मॉ के इस काम को सन्त समाज के लिये बहुत दुःखद और लज्जाजनक बताया है। अखिल भारतीय संत समिति और अखाड़ा परिषद से राधे मॉ के लिए दंड की मांग की है।
नरसिंहानन्द ने इसे सनातन धर्म की सन्यासी परम्परा का अपमान बताते हुए कहा कि इस तरह के लोग यूँ ही सनातन धर्म और सनातन संस्कृति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ये लोग धर्म और संस्कृति का मजाक बनाते रहेंगे। सन्तों को इस खतरे को कम करके नहीं आंकना चाहिये क्योंकि सन्त समाज अपने लोगों की श्रद्धा पर ही जीवित रहता है। उन्होंने कहा कि आम लोग सन्तों के मार्गदर्शन पर ही अपना जीवन व्यतीत करते हैं। यदि सन्त समाज और जनता का यह रिश्ता टूट गया तो समाज बहुत जल्दी अपना अस्तित्व खो देगा। ऐसे लोग ही सनातन धर्म के विरोधी हैं।
यदि सनातन धर्म के धर्मगुरुओं का समाज इस अनिष्ट को होते हुए यूँ ही देखता रहेगा तो धर्म के विनाश का सबसे बड़ा दोषी सन्त समाज ही होगा। दिव्यांग सन्त बालयोगी ज्ञाननाथ ने भी इस कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि राधे माँ जैसा पवित्र नाम रखकर बिग बॉस में जाकर सनातन धर्म का मजाक बनवाया गया है। वह समाज की उपेक्षा और दण्ड के योग्य है। सभी सन्तों को एकमत होकर ऐसे लोगों का बहिष्कार करना चाहिये।
शिवशक्ति धाम के सन्तों ने इस घटना के विरोध में एक दिन का स्वैच्छिक उपवास भी रखा।उपवास रखने वालों में यति सत्यदेवानन्द सरस्वती, यति सेवानन्द सरस्वती, यति शिवानन्द सरस्वती,स्वामी धर्मानन्द गिरी जी,अनिल यादव,बृजमोहन सिंह तथा दूसरे सन्यासी शामिल हैँ।

Home / Meerut / Bigg Boss में राधे मॉ के शामिल होने से नाराज़ हुआ संत समाज, कह डाली ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो