scriptCoronavirus: बाजारों में कालाबाजारी और बढ़ी दरों पर सामान बेचने वालों की खैर नहीं, अफसरों की टीम कार्रवाई के लिए उतरी | Screws on profiteers traders in Meerut due to corona | Patrika News
मेरठ

Coronavirus: बाजारों में कालाबाजारी और बढ़ी दरों पर सामान बेचने वालों की खैर नहीं, अफसरों की टीम कार्रवाई के लिए उतरी

Highlights

मेडिकल स्टोर और किराना व्यापारी रहेंगे निशाने पर
कोरोना के कारण मुनाफाखोरों पर कसा जा रहा शिकंजा
अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की अफसरों ने

मेरठMar 21, 2020 / 01:42 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। कोरोना वायरस से जंग को लेकर पीएम मोदी की जनता कफ्र्यू का समर्थन करने की अपील करते ही मेरठ सहित कई शहरों में तरह-तरह की अफवाहें फैलनी शुरू हो गई। हालांकि प्रशासन इन अफवाहों पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रहा है। लोगों में कोरोना को लेकर इतनी दहशत है कि कोई सुनने को तैयार नहीं है। मेरठ के कई बाजारों और मंडी में खाद्य साम्रगी खरीदने के लिए लोगों का जमघट लग गया। लोगों की भीड़ देख दुकानदारों ने भी मौके का फायदा उठाया और खाद्य साम्रगी को उच्चे दामों पर बेचना शुरू कर दिया।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus: कोरोना को लेकर सीएम योगी ने दिया बड़ा आदेश, सैनिटाइज होगा नोएडा

लोगों में भी बंदी की खबर ने ऐसे घर किया कि उन्होंने करीब सप्ताह भर का राशन इक्कठा ही खरीदकर घरों में जमा कर लिया। उच्चे दामों पर राशन बिकने की खबर पुलिस प्रशासन को हुई तो अधिकारियों के होश उड़ गए। इसके बाद तुरंत पुलिस अधिकारी एक्शन मोड़ में नजर आए और बाजार में जाकर लोगों को विश्वास में लिया। इसी कड़ी में शुक्रवार को अपर नगर मजिस्ट्रेट सुनीता सिंह के निर्देशन में पुलिस की एक टीम ने सदर बाजार, सब्जी मंडी में कई दुकानों की चेकिंग की। इस दौरान टीम लालकुर्ती में छोटा बाजार, बड़ा बाजार और पेट बाजार में करोना वायरस को लेकर कालाबाजारी के खिलाफ मेडिकल स्टोरों पर संगीन चेकिंग अभियान चलाया।
यह भी पढ़ेंः कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जरूरी दुकानों को छोड़कर सभी मार्केट रहेंगे बंद

सैनिटाइजर और मास्क की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। जिसमें कई मेडिकल स्टोरों वालों को चेतावनी भी दी गई कि ज्यादा एमआरपी पर समान बेचा गया तो उसको उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसीएम सुनीता सिंह ने कहा कि कोई दुकानदार बढी दरों पर दामों पर सामान नहीं बेचेगा। साथ ही टीम द्वारा अनाउंस कर लोगों से अपील की गई कि किसी तरह की खाद्य सामानों की बाजार में कमी नहीं है इसीलिए अनावश्यक समान एकत्र न करें। वही उन्होंने लोगों से किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न देने को कहा। उन्होंने कहा शहर में सब कुछ सामान्य है, अफवाहों पर ध्यान देने के बजाए कोरोना के प्रति सतर्क रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो