scriptCorona को लेकर दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जरूरी दुकानों को छोड़कर सभी मार्केट रहेंगे बंद | Delhi government took big decision regarding Corona | Patrika News

Corona को लेकर दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जरूरी दुकानों को छोड़कर सभी मार्केट रहेंगे बंद

locationमेरठPublished: Mar 21, 2020 09:06:11 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

दिल्ली सरकार ने तीन दिन के लिए फैसला
दिल्ली के सभी मॉल्स कोरोनो के कारण रहेंगे बंद
गैर-जरूरी दफ्तर और सेवाएं भी बंद की गई

meerut
मेरठ। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में सभी शॉपिंग मॉल को बंद करने का फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसका ऐलान किया। इस दौरान मॉल में सब्जी, मेडिकल स्टोर और किराना की दुकानें खुलीं रहेंगी। ऐसे में किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं है और सामान स्टोर करने की जरूरत नहीं है।
यह भी पढ़ेंः UP Board Exam 2020: Corona की वजह से कॉपियां जांचने का काम रुका, रिजल्ट में होगी देरी

दिल्ली में मॉल के अलावा सरकार के अंतर्गत आने वाले गैर-जरूरी दफ्तर और सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। यह फैसला 31 मार्च तक लागू रहेगा। सरकार के सिर्फ उन मंत्रालयों को खुला रखा जाएगा, जिन्हें सीधे रूप से जनता को डील करना है। साथ ही जिन कर्मचारियों की उम्र 55 से ऊपर है, वह घर से काम कर सकते हैं। अगर कोई कर्मचारी गैरजरूरी कैटेगरी में आता है, तो उसे भी घर से काम करने की सलाह दी गई है। इस दौरान सभी परमानेंट, ठेका कर्मचारियों को सेलरी मिलती रहेगी। प्राइवेट फर्म के लोगों से अपील की गई थी कि वे अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहें।
यह भी पढ़ेंः मेरठ में तीन नेपाली युवकों समेत 6 में दिखे Coronavirus के लक्षण तो शुरू हुई निगरानी, रिपोर्ट का इंतजार

दिल्ली के पर्यटन स्थल लालकिला-इंडिया गेट जैसे स्थानों को बंद कर दिया गया है। वहीं मेट्रो में भी अब लोग खड़े होकर यात्रा नहीं कर पाएंगे। उधर, कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज ने दिल्ली के व्यापारी संगठनों के साथ हुई एक बैठक में फैसला लिया है कि शनिवार से तीन दिन तक दिल्ली के सभी बाजार बंद रहेंगे। इसके अलावा रविवार को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी बंद रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो