scriptश्रमिक स्पेशल से घर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचते ही टूटा सब्र का बांध, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ गई धज्जियां | Shramik special train from Meerut City railway station left for Araria | Patrika News
मेरठ

श्रमिक स्पेशल से घर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचते ही टूटा सब्र का बांध, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ गई धज्जियां

Highlights

मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन से अररिया के लिए रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन
सुबह से ही श्रमिकों ने यहां डाल लिया था डेरा, चार बजे ट्रेन हुई रवाना
तीन श्रमिकों को कोरोना संदिग्ध मानते हुए रेलवे स्टेशन से वापस लौटाया

 

मेरठMay 18, 2020 / 04:55 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बिहार अपने घर जाने के लिए स्टेशन पहुंचते ही श्रमिकों के सब्र का बांध टूट गया। इस दौरान पुलिस और अधिकारियों की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ती रही और वे असहाय खड़े होकर देखते रहे। स्टेशन अधीक्षण आरपी शर्मा ने सिविल पुलिस से व्यवस्था बनाने की बात कही, लेकिन उनकी बात को अनसुना कर दिया। एडीजी से लेकर कमिश्नर और डीएम तक के सामने भीड़ का सैलाब पुलिस और प्रशासन रोकने में नाकाम रहा। यह ट्रेन शाम को चार बजे मेरठ से रवाना हुई।
यह भी पढ़ेंः ऑनलाइन पढ़ाई के बाद पब्लिक स्कूलों ने भेजा फीस का मैसेज तो पैरेंट्स ने किया विरोध, शुरू करने जा रहे ये अभियान

इस दौरान एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि सभी तैयारियों के साथ लोगों को उनके घर भेजा जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करवाया जा रहा है। वहीं, कमिश्नर अनिता सी मेश्राम ने कहा कि मेरठ से सोमवार और मंगलवार को भी ट्रेन चलाई जाएगी। जिन श्रमिकों के रजिस्ट्रेशन हुए हैं उनको पूरी जांच के बाद ही ट्रेन में बैठने की अनुमति दी गई है। डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि ट्रेन शाम को चार बजे रवाना हुई। इसमें करीब 1500 लोग बिहार के लिए रवाना हुए हैं। वहीं तीन लोगों को कोरोना संदिग्ध मानते हुए वापस लौटा दिया।
यह भी पढ़ेंः एसपी सिटी के एस्कॉर्ट का सिपाही मिला कोरेाना पॉजिटिव तो मुठभेड़ में घायल गोकश भी मिले संक्रमित

सोमवार शाम चार बजे श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिहार के अररिया के लिए रवाना हुई तो उनमें बैठे श्रमिकों ने राहत की सांस ली। सिटी स्‍टेशन पर सुबह से ही प्रवासी कामगारों का जमावड़ा लग गया था। आंखों में उम्‍मीद लिए सैकड़ों की संख्‍या में कामगार अपने परिवारों के साथ सवेरे से ही स्‍टेशन पर डेरा जमाए थे। हालांकि संख्‍या ज्‍यादा होने के कारण शारीरिक दूरी के नियमों को भी नहीं हो पाया। चिकित्‍सकों की टीम इन कामगारों की जांच के लिए स्‍टेशन पर पहुंची। इस बीच अव्यवस्था भी कम नहीं दिखाई दी। बहुत से कामगारों के पास रजिस्‍ट्रेशन के बाद भी कोई एसएमएस नहीं पहुंचा।
यह भी पढ़ेंः मेरठ में महिला समेत तीन ने दम तोड़ा, अब तक 19 मरीजों की मौत, 320 मरीज कोरोना संक्रमित

यह ट्रेन सात जिलों के लोगों को लेकर रवाना हुई। एडीएम सिटी अजय तिवारी और एसपी सिटी डा. एएन सिंह भी स्‍टेशन पर पहुंचे और वहां पर सारी व्‍यवस्‍थाओं को परखा। प्रशासन का दावा है कि 22 कोच में 1500 यात्री भेजे गए। नोडल अधिकारी और एमडीए सचिव प्रवीणा अग्रवाल ने बताया कि आज शाम को ही छह बजे जम्मू तवी जाने वाली मुरादाबाद से आ रही ट्रेन में मेरठ से 400 प्रवासी श्रमिकों को रवाना किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो