scriptकांवड़ यात्रा 2018: इस जनपद में शिवभक्तों के आते ही डीएम ने अफसरों को दिए ये कड़े निर्देश आैर दी चेतावनी | strict instructions by DM to officers when kanwariye came in meerut | Patrika News
मेरठ

कांवड़ यात्रा 2018: इस जनपद में शिवभक्तों के आते ही डीएम ने अफसरों को दिए ये कड़े निर्देश आैर दी चेतावनी

कावंड़ यात्रा की सफलता के लिए सभी से मिलकर काम करने को कहा
 

मेरठJul 30, 2018 / 06:10 pm

sanjay sharma

meerut

कांवड़ यात्रा 2018: इस जनपद में शिवभक्तों के आते ही डीएम ने अफसरों को दिए ये कड़े निर्देश आैर दी चेतावनी

मेरठ। जिलाधिकारी ने कांवड़ यात्रा में लगे सभी सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेटों एवं पुलिस अधिकारियों को कड़े शब्दों में निर्देश दिए हैं कि कांवड़ यात्रा उनके लिए बड़ी प्राथमिकता है। जिसको सकुशल व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराना प्रशासन का मुख्य दायित्व है।
यह भी पढ़ेंः सावन में बिल्व पत्र का है विशेष महत्व, शिवलिंग पर अर्पित करने से भोलेनाथ की बरसेगी कृपा

विवाद निपटाने का जिम्मा सेक्टर मजिस्ट्रेट का

जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट का जिम्मा किसी भी प्रकार के विवाद को निपटाने का होगा। वह अपनी सूझबूझ के साथ मौके पर तत्काल पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं और विवाद निपटाएं। फिजा बिगड़ने पर पूरी जिम्मेदारी सेक्टर मजिस्ट्रेट की होगी। अपने तैनाती क्षेत्र के सम्भ्रान्त प्रभावशाली नागरिकों से पूर्व से ही मिलकर अपेक्षित सहयोग प्राप्त करने का अनुरोध करने के साथ ही उनके मोबाइल नम्बर अपने पास रखें। उन्होंने कहा कि कांवड़ियों के द्वारा किसी प्रकार की शान्ति व्यवस्था कुप्रभावित करने के समय स्थानीय निवासियों का सहयोग बड़ा महत्वपूर्ण है।
यह भी पढ़ेंः सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा करने से मिलता है वर्षों बराबर तप का फल, यह है वजह

कलक्ट्रेट के बचत भवन में बना कंट्रोल रूम

जिलाधिकारी ने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट किसी भी प्रकार के विवाद का निपटारा अपनी सूझबूझ के साथ मौके पर तत्काल पहुंचकर कराएंगे। अपने तैनाती क्षेत्र के सम्भ्रान्त प्रभावशाली नागरिकों से कहा कि सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट किसी भी घटना के घटित होने पर कन्ट्रोल रूम व अपने उच्चाधिकारियों को सूचित करेंगे। उन्होंने बताया कि कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन में कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है।
कांवड़ यात्रा के लिए दिल्ली-देहरादून हाइवे इस तारीख से छह दिन के लिए हो जाएगा बंद

जनपद में कांवड़ियों का आना शुरू

जिलाधिकारी ने सभी मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिए हैं कि जनपद में कांवड़ियों का आना शुरू हो गया है, इसलिए वे अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कर लें। अपने क्षेत्र के कांवड़ शिविरों, कांवड़ मार्ग, चिकित्सा व्यवस्था, विद्युत सुरक्षा, पेयजल, बैरिकेटिंग व सुरक्षा आदि व्यवस्थाओं के संबंध में अपडेट होकर यदि कहीं कोई कमी महसूस हो तो उसको सम्बंधित विभाग को अवगत कराते हुए पूर्ण कराएं। उन्होंने कहा कि वे अपने सेक्टर में पड़ने वाले थाना व अन्य सभी व्यवस्थाओं की जानकारियां भी प्राप्त कर लें।
सामने आयी लापरवाही तो नहीं होगी बर्दाश्त

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी कांवड़ यात्रा को अपना मुख्य दायित्व समझकर कार्य करें, यदि इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही उनके संज्ञान में आयी तो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने पुलिस लाइन बहुउद्देशीय हॉल में आयोजित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों व मजिस्ट्रेटों की बैठक में ये निर्देश दिए। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर निशा अनन्त, एसपी सिटी रणविजय सिंह, एसीएम राकेश कुमार सिंह, एसपी देहात, जिला अग्निशमन अधिकारी, एसपी क्राइम शिवप्रसाद, एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी सहित सेक्टर तथा जोनल मजिस्ट्रेट, सीओ पुलिस सभी थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

Hindi News/ Meerut / कांवड़ यात्रा 2018: इस जनपद में शिवभक्तों के आते ही डीएम ने अफसरों को दिए ये कड़े निर्देश आैर दी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो