scriptआंधी-तूफान के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि चेतावनी जारी, स्कूलों की छुट्टियां बढ़ना तय | Thunderstorm with heavy rain and hailstorm alert school closed update | Patrika News

आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि चेतावनी जारी, स्कूलों की छुट्टियां बढ़ना तय

locationमेरठPublished: Jan 15, 2020 11:07:15 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण अगले दो दिन आंधी के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी- 16 जनवरी को अधिक सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ – ठंड के प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर से स्कूलों में छुट्टियां तय

rain-alert.jpg
मेरठ. पश्चिमी उत्तर प्रदेश (West Uttar Pradesh) में एक बार फिर मौसम में परिवर्तन आने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो पहाड़ी क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) सक्रिय होने के कारण अगले दो दिन आंधी (Thunderstorm) के साथ भारी बारिश (Heavy Rain) और ओलावृष्टि (Hail) का अलर्ट जारी किया गया है। यही कारण है कि सुबह और रात के समय घना कोहरा (Dense Fog) देखने को मिल रहा है। एक बार फिर से कड़ाके की ठंड शुरू हो चुकी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आंधी के साथ बारिश होने से स्कूलों की छुट्टियां एक बार फिर से बढ़ना तय है।
यह भी पढ़ें

शीत लहरों को देखते हुए जिलाधिकारी का आदेश अगले दाे दिन बंद रहेंगे कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल

बुधवार को सुबह के समय पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह के समय घना देखने को मिला। वहीं, मेरठ की बात करें तो आईएमडी के अनुसार, बुधवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। 24 घंटे के भीतर ही न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। इस तरह पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश के कारण मौसम में फिर से बदलाव का दौर शुरू हो गया है।
मौसम वैज्ञानिक डाॅ. यूपी शाही ने बताया कि एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण अगले दो दिन आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान कुछ स्थानों पर आेलावृष्टि भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि 16 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ अधिक सक्रिय हो सकता है। इसके चलते मेरठ और मुजफ्फरनगर समेत वेस्ट यूपी के अन्य जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है।
फिर से बंद हो सकते हैं स्कूल

वहीं, शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए मुरादाबाद व सहारनपुर समेत कई जिलों में 15 जनवरी तक कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में छुट्टी के आदेश किए गए हैं। बता दें कि सहारनपुर में बारिश और ओलावृष्टि के कारण छुट्टियां घोषित की गई हैं। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि गुरुवार से बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई तो वेस्ट यूपी के स्कूल एक बार फिर से बंद हो सकते हैं। यही वजह है कि एक बार फिर से वाॅटस एप पर लोग मैसेज कर छुट्टियां बढ़ने के बारे में पूछ रहे हैं। आंधी-तूफान व बारिश के साथ ओलावृष्टि को लेकर अभिभावकों की चिंता भी बढ़ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो