scriptToday Petrol Price मई महीने में 13 बार बढ़ चुके पेट्रोल-डीजल के दाम | Today Petrol Price: petrol and diesel Price increased 13 times in may | Patrika News
मेरठ

Today Petrol Price मई महीने में 13 बार बढ़ चुके पेट्रोल-डीजल के दाम

Today Petrol Price एक बार फिर पेट्रोल ( prices of petrol ) की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है। मौसम की तरह उतार-चढ़ाव के बीच मई माह में पेट्रोल 29 पैसे तक महंगा हो गया। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में लगातार पेट्रोल-डीजल ( Petrol prices ) के दाम बढ़ रहे हैं।

मेरठMay 25, 2021 / 03:45 pm

shivmani tyagi

today_petrol_price.jpg

today petrol price

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( Today Petrol Price ) डोमेस्टिक बाजार में सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं। मई माह में लगातार ये 13वीं बार है जब पेट्रो मूल्य के दामों में इजाफा हुआ है।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग का यूपी के इन जिलों में तूफान ‘यास’ से तबाही का अलर्ट

कच्चे तेल का सबसे बड़ा ग्राहक भारत इस समय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है। ऐसे में मंगलवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल ( diesel price ) के दाम में बढ़ोतरी की गई है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 17 पैसे और डीजल 27 पैसे महंगा हो गया वहीं मेरठ में पेट्रोल के दामों में 29 पैसे और डीजल के दामों में 31 पैसे की वृद्धि की गई है।
यह भी पढ़ें

लोगों की यौन क्षमता पर बुरा असर डाल रहा कोरोना वायरस! जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

मई माह में पेट्रोल डीजल के दाम का ग्राफ भी मौसम ( Mausom ) की तरह ही बदलता रहा। एक मई से अब तक 13 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जा चुके हैं। मई माह में ही अब तक पेट्रोल 2.95 प्रति लीटर और डीजल 3.48 रुपये प्रति लीटर हो गया है। दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी हुई है। पेट्रोल के दाम 17 पैसे बढ़कर 93.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 27 पैसे बढ़कर 84.07 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं। इसके पहले पेट्रोल 19 पैसे और डीजल 29 पैसे महंगा हो गया था।
यह भी पढ़ें

Nautapa 2021: आज से शुरू हो रहा है नौतपा, इन 9 दिन पड़ेगी भयंकर गर्मी

देश के सभी बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो रहा है। पेट्रोल और डीजल की इस वृद्धि का रोजमर्रा की चीजों पर भी असर पड़ रहा है। आशंका जताई जा रही है कि इससे महंगाई दर भी बढ़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो