scriptयूपी बोर्ड ने चौथी बार बढ़ाई परीक्षा फार्म भरने की तारीख | UP board extended the date of filling the examination | Patrika News
मेरठ

यूपी बोर्ड ने चौथी बार बढ़ाई परीक्षा फार्म भरने की तारीख

प्रधानाचार्यों को बोर्ड अधिकारियों ने दिया ये अल्टीमेटम
छात्रों के फार्मों में त्रुटि होने पर जा सकती है वित्तविहीन स्कूलों की मान्यता
डीआईओएस कार्यालय पहुंचे बोर्ड सचिव के आदेश

मेरठJan 03, 2021 / 09:37 pm

shivmani tyagi

UP Board:  सिलेबस से हटाया गया कांग्रेस का इतिहास, नेहरू-शास्त्री से जुड़े विषयों को किया बाहर

UP Board

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ. कोरोना संक्रमण के चलते यूपी बोर्ड ने एक बार फिर से परीक्षा फार्म और पंजीकरण की तिथि को आगे बढ़ा दिया है। वहीं बोर्ड अधिकारियों ने स्कूलों के प्रधानाचार्यों को अल्टीमेटम भी दिया है कि अगर किसी छात्र के पंजीकरण में लापरवाही बरती गई या कोई छात्र पंजीकरण से छूट गया तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Farmer Protest एक हजार ट्रैक्टर के साथ 26 जनवरी की परेड में पहुंचने का ऐलान

बोर्ड ने रुचि नहीं लेने वाले प्रधानाचार्यों को साफ अल्टीमेटम दिया है। स्पष्ट किया है कि बार-बार परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि विस्तारित करने के बाद भी यदि इस बार यदि विद्यार्थी छूटे तो उन पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। ऐसी बड़ी लापरवाही पर वित्तविहीन स्कूलों की मान्यता तक छीनी जा सकती है। इस संबंध में बोर्ड सचिव का आदेश मेरठ के जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में पहुंचा है।
यह भी पढ़ें

पुलिस जांच में झूठा निकला बरेली लव जिहाद मामला

आदेश के मुताबिक, बोर्ड ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए चौथी बार परीक्षा फॉर्म भरने और पंजीकरण की तारीखें बढ़ाई हैं। इसके बाद अवसर नहीं मिलेगा। बोर्ड का कहना है कि कई प्रधानाचार्य इस कार्य में रुचि नहीं ले रहे हैं। यह खेदजनक है। शासन ने कोविड-19 के मद्देनजर चौथी बार विलंब शुल्क के साथ आवेदन करने का मौका दिया है।
यह भी पढ़ें

मुरादनगर हादसे में प्रशासन ने जारी की 19 मृतकों की सूची

10वीं और 12वीं के संस्थागत तथा व्यक्तिगत परीक्षार्थियों का फॉर्म पांच जनवरी तक भरने का आदेश दिया गया है। कक्षा नौ व 11 के संस्थागत विद्यार्थियों का पंजीकरण 10 जनवरी तक हो सकेगा। परिषद के मुताबिक उसे इस कार्य में लापरवाही बरते जाने की सूचनाएं मिल रही हैं।
यह भी पढ़ें

50 लाख रुपये में दिया गया था मुरादनगर श्मशान घाट के मरम्मत कार्य का टेंडर

डीआईओएस गिरजेश कुमार का कहना है कि प्रधानाचार्यों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे इस कार्य को तत्परता से पूरा कराएं। उनकी लापरवाही से यदि परीक्षा फॉर्म व पंजीकरण शेष रह जाता है तो संबंधित प्रधानाचार्य दोषी माने जाएंगे। उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए नियुक्ति प्राधिकारी से संस्तुति की जाएगी, जबकि वित्तविहीन कालेजों की मान्यता प्रत्याहरण तक की कार्यवाही हो सकती है।

Home / Meerut / यूपी बोर्ड ने चौथी बार बढ़ाई परीक्षा फार्म भरने की तारीख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो