scriptवेस्ट यूपी में चल रही तेल धूल भरी आंधी, अगले दो दिन राहत के नहीं आसार | weather forecast updates dust storm summer season mausam ka hal | Patrika News
मेरठ

वेस्ट यूपी में चल रही तेल धूल भरी आंधी, अगले दो दिन राहत के नहीं आसार

Highlights
– तेज धूल भरी हवा के बीच भी तापमान पहुंचा 37 डिग्री पर- न्यूनतम तापमान इस समय 17 डिग्री पर- आने वाले दिनों में और भीषण गर्मी पड़ने की आशंका

मेरठMar 31, 2021 / 12:49 pm

lokesh verma

dust-storm.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में तेज धूलभरी आंधी के साथ तापमान 37 डिग्री पर टिका हुआ है। वहीं न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके चलते जहां वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर सांस के रोगियों को भी तेज हवा से काफी मुसीबत झेलनी पड़ रही है।
यह भी पढ़ें- Weather Alert: होली पर तापमान ने तोड़ा 15 साल का रिकार्ड, 1 अप्रैल को मौसम में होगा बदलाव

बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही मार्च के अंतिम दिन और अप्रैल के प्रथम सप्ताह में तापमान में वृद्धि की आशंका जताई थी। इन दिनों अकसर तेज हवाओं के साथ धूल का गुबार देखने को मिलता है। मेरठ में बुुधवार सुबह से ही काफी तेज हवा चल रही है। मेरठ में हवा की रफ्तार 16 किमी प्रति घंटा बताई जा रही है। वहीं आर्द्रता भी इस समय 40 प्रतिशत के आसपास मापी गई है।
मेरठ मे मंगलवार को भी 37 डिग्री यानी सामान्य से दो डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया था। हवा में नमी का स्तर 35 से 73 फीसदी है। मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में सक्रिय होने वाले नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम अप्रत्याशित ढंग से करवट ले रहा है।
मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तेज धूल भरी आंधी की आशंका व्यक्त की है। हवा की रफ्तार का अनुमान 30 किलोमीटर से अधिक लगाया जा रहा है। यह भी अनुमान है कि शुक्रवार तक आसमान साफ ही रहेगा और तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग की मानें तो आगामी दिनों में भीषण गर्मी पड़ने की आशंका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो