टिकैत से बोलीं महिलाएं- घर का काम बालक संभाल रहे हैं, तुम चिंता न करो

Highlights
- जिले से गाजीपुर बार्डर गई महिलाओं ने भाजपा सरकार को कोसा
- बोली- सरकार ने किसानों की राह में खोद दिए गड्ढे
- सरकार अब ज्यादा दिन चलने वाली नहीं

By: lokesh verma

Published: 24 Feb 2021, 04:52 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. कृषि कानूनों के विरोध में धरना दे रहे किसानों के बीच अब गांवों से महिलाओं के जत्थे भी पहुंचने शुरू हो चुके हैं। गाजीपुर बॉर्डर धरनास्थल पर पहुंची महिलाओं ने भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें- फिर गरमाई मुजफ्फरनगर की सियासत, भाजपा और रालोद आमने-सामने

इस दौरान महिलाओं ने सरकार के प्रति रोष जताते हुए कहा कि जब तक नए कृषि कानून वापस नहीं होंगे, वह पीछे हटने वाली नहीं हैं। उन्होंने राकेश टिकैत को भरोसा दिलाया कि उनकी एक आवाज पर महिलाएं गाजीपुर बॉर्डर ही नहीं, जहां वे कहेंगे, वहां पहुंचेंगी। महिलाओं का कहना था कि हम रोज अपने गांव से यहां आएंगे और आंदोलन कर रहे अपने भाइयों और चाचा, ताऊ के लिए दूध, घी और मठ्ठा भी लाएंगे। यहीं हलवा भी बनेगा और खीर भी बनेगी। महिलाओं ने कहा कि यूपी और हरियाणा में तो सरकार अब ज्यादा दिन नहीं चलने वाली। इन सरकारों ने किसानों की राह में गड्ढे खोदे हैं, इस बात को हमारी कई पुश्तें भूलने वाली नहीं हैं। किसान आंदोलन तो होते रहे हैं पर किसी भी सरकार ने किसानों के साथ ऐसा सलूक नहीं किया, जैसा वर्तमान सरकारें कर रही हैं।

महिलाओं ने कहा कि इस पार्टी ने धोखे से वोट ली है, अब चुनाव आन दो, देखंगे यह पार्टी कैसे वोट लेती है। हालांकि इस दौरान महिलाओं के साथ बैठे किसान नेता राकेश टिकैत ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन महिलाएं अपने रोष को दबाने की स्थिति में नहीं दिख रही थीं।

राकेश टिकैत ने उनसे कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। आंदोलन ठीक चल रहा है। आज नहीं तो कल सरकार को हमारी मांगें माननी पड़ेंगी। टिकैत ने महिलाओं से उनके घर के काम-धाम की भी बात की तो इस पर उन्होंने कहा कि घर का काम बालक संभाल रे हैं। उसकी चिंता तम न करो। उन्होंने कहा कि हम पीछे न हटने वाले। हम टिकैत साहब के साथ हैं और रहंगे।

यह भी पढ़ें- भाजपा के खिलाफ पश्चिम यूपी की सियासत में नया समीकरण, सपा-रालोद और चंद्रशेखर आ सकते हैं साथ

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned