scriptमिर्जापुर में चुनाव ड्यूटी पर आए 9 होमगार्डों समेत 13 की मौत | Came on election duty in Mirzapur | Patrika News
मिर्जापुर

मिर्जापुर में चुनाव ड्यूटी पर आए 9 होमगार्डों समेत 13 की मौत

मिर्जापुर में 9 होमगार्डों समेत 13 की मौत
चुनाव ड्यूटी पर आए 18 होमगार्डों का ट्रामा में चल रहा इलाज, भीषण गर्मी से बिगड़ी तबीयत

मिर्जापुरMay 31, 2024 / 10:28 pm

Abhishek Singh

मिर्जापुर में शुक्रवार को चुनाव ड्यूटी पर आए 7 होमगार्डों सहित 13 लोगों की मौत गई। 1 जून को यहां लोकसभा चुनाव के 7वें चरण का मतदान होना है। कहा जा रहा है, भीषण गर्मी और लू की वजह से इन होमगार्डों की मौत हुई। मिर्जापुर का तापमान 47 डिग्री पहुंच गया है।
मृतकों में 9 होमगार्ड, 2 सफाईकर्मी और 1 पीठासीन अधिकारी और 1 CMO ऑफिस का क्लर्क है। मतदान को लेकर बाहरी जिलों से होमगार्ड चुनावी ड्यूटी के लिए मिर्जापुर बुलाए गए हैं। कई होमगार्डों की तबीयत अचानक खराब हो गई। कुछ को उल्टी शुरू हो गई और जी-मिचलाने लगा। इसके बाद सभी को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।
वहीं, सोनभद्र में भी पोलिंग बूथ पर रवाना होने से पहले 12 मतदानकर्मियों की तबीयत बिगड़ गई। बाद में अस्पताल में 2 मतदानकर्मियों की मौत हो गई। 9 कर्मचारी अस्पताल में भर्ती हैं।

मामले पर बोली जिलाधिकारी

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया- आज पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हुईं, कल वोटिंग है। चुनावी ड्यूटी में अलग-अलग जिलों से आए जवानों की हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिनकी देखभाल मेडिकल कॉलेज का स्टाफ कर रहा है। अब तक 7 होमगार्डों की मौत हुई है। पोलिंग बूथ पर ड्यूटी कर रहे कर्मियों को पानी ORS के घोल आदि की व्यवस्था की गई है। लोगों को निर्देश दिया गया है कि सावधानी बरतें।
पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया, चुनाव सम्पन्न कराने के लिए आज रवानगी हुई। इसी दौरान 7 होमगार्डों की मौत हो गई। इनमें दो गोंडा, एक प्रयागराज, एक बस्ती, एक कौशांबी और एक मिर्जापुर के रहने वाले थे।
मृतकों की पहचान कृष्णपाल अवस्थी, बच्चाराम, सत्यप्रकाश, श्रीराम जियावन यादव, अविनाश पांडेय, त्रिभुवन सिंह और रामकरन के रूप में हुई है। घरवालों को तत्काल सूचना दे दी गई। राहत संबंधी कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News/ Mirzapur / मिर्जापुर में चुनाव ड्यूटी पर आए 9 होमगार्डों समेत 13 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो