script मिर्जापुर में कैश वैन लूटकांड: पासवान गैंग ने छह करोड़ से अधिक की लूट की | Cash van robbery in Mirzapur: Paswan gang looted more than six crores | Patrika News

मिर्जापुर में कैश वैन लूटकांड: पासवान गैंग ने छह करोड़ से अधिक की लूट की

locationमिर्जापुरPublished: Dec 09, 2023 08:50:39 am

Submitted by:

Krishna Rai


मिर्जापुर में एक्सिस बैंक के सामने सिक्योरिटी गार्ड की हत्या करके 35 लाख लूट संबंध में एसटीएफ और पुलिस टीम ने पासवान गैंग की छानबीन की है।

mirzapur_crime.jpg
मिर्जापुर में हुए कैशवैन लूट कांड के संबंध में एसटीएफ और पुलिस टीम ने पासवान गैंग की छानबीन की है। इस जांच के अंतर्गत पुलिस ने देशभर में पासवान गैंग के द्वारा किए गए कैशवैन लूट कांड की गतिविधियों का पता लगाया है। मिर्जापुर पुलिस और एसटीएफ का दावा है कि पासवान गैंग ने अब तक छह करोड़ रुपये की लूट की है। इनके द्वारा पूरे देश में कहीं भी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया जाता था। मिर्जापुर में लूट के लिए कई महीनों से तैयारी चल रही थी।
12 सितंबर को गार्ड को गोली मार कर लूटे थे पैसे
12 सितंबर को मिर्जापुर कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर एक्सिस बैंक के सामने गार्ड जय सिंह की हत्या के बाद, चार बदमाशों ने 35 लाख रुपये से भरा बैग लूटकर फरार हो गए थे। सर्विलांस के जरिए हुई छानबीन में पता चला कि इस घटना के पीछे झारखंड का पासवान गैंग है। पुलिस ने इस दौरान मुंबई से एक संदिग्ध चंदन पासवान को पकड़ा और उससे जुड़े गैंग के सदस्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके पश्चात, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया । उनके बाकी सदस्यों की खोज जारी है। पासवान गैंग ने बीते कुछ वर्षों में देशभर में छह करोड़ रुपये तक की लूट की घटनाएं की हैं।
लूट के बाद दहल गया था जिला
मिर्जापुर में दिनदहाड़े हुई इस लूट ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए थे। कई पुलिस अधिकारियों पर गाज भी गिरी थी। मामले में खुद मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया था और जल्द से जल्द खुलासे के निर्देश दिए थे। पुलिस का मानना है कि जल्द ही सभी आरोपी उनकी गिरफ्त में होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो