scriptकोरोना से जंग में हारी नन्हीं जान, वायरस से संक्रमित डेढ़ माह के मासूम ने तोड़ा दम | 1.5 Month old child dies due to coronavirus in delhi lady hardy medical college | Patrika News
विविध भारत

कोरोना से जंग में हारी नन्हीं जान, वायरस से संक्रमित डेढ़ माह के मासूम ने तोड़ा दम

Delhi में कोरोना से जंग हारी नन्हीं जान
डेढ माह के बच्चे की कोविड-19 से मौत
राजधानी में कोरोना से शिशु की मौत का पहला मामला

नई दिल्लीApr 20, 2020 / 01:26 pm

धीरज शर्मा

CORONA VIRUS IN DELHI

दिल्ली में कोरोना के चलते डेढ़ माह के बच्चे की मौत

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 17 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं दुनिया में अब तक 1 लाख 65 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देश के कई राज्यों में कोरोना को मात देने के लिए लॉकडाउन ( Lockdown ) का सख्ती से पालन भी किया जा रहा है। वहीं रोजाना कई ऐसी जिंदगियां हैं तो कोरोना से जंग में अपनी जिंदगी हार रही हैं।
ऐसी ही दुखःद घटना देश की राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में देखने को मिली। जहां कोरोना ने नन्हीं जान को भी अपना शिकार बना लिया। दिल्ली के एक अस्पताल में इस वायरस ने डेढ़ महीने के एक बच्चे की भी जान ले ली। ये बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली का सबसे कम उम्र का मरीज था।
2025 में दोबारा आएगा कोरोना वायरस, जानिए वैज्ञानिकों ने क्यों दी चेतावनी

कोरोना वायरस ने देश के कई इलाकों में अपना कहर मचा रखा है। क्या बुजुर्ग क्या युवा हर कोई इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा रहा है।लेकिन राजधानी दिल्ली में डेढ़ माह के मासूम की मौत ने हर किसी को झकझोर दिया है।
राजधानी दिल्ली में कोविड-19 से संक्रमित किसी शिशु की मौत का ये पहला मामला है। अधिकारियों ने बताया कि लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में कलावती सरन चिल्ड्रन हॉस्पिटल में बच्चे की मौत हो गई।
अस्पताल के एक डॉक्टर का कहना है कि बच्चे को कुछ दिन पहले ही अस्पताल लाया गया था। वो COVID-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था। बच्चे को SARI (गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण) वार्ड में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए सर्विलेंस टीम को सूचित कर दिया गया है।
तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, देश के कई इलाकों में आंधी और बारिश कर सकती है बुरा हाल

दिल्ली सरकार के अधिकारियों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोरोनो वायरस के कुल मामलों की संख्या 2003 तक पहुंच गई, जिसमें 110 ताजा मामले हैं और एक दिन में दो मौतें हुईं।

Home / Miscellenous India / कोरोना से जंग में हारी नन्हीं जान, वायरस से संक्रमित डेढ़ माह के मासूम ने तोड़ा दम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो