scriptएक दिन में दुश्मन के 12 जासूसी ड्रोन ज़ब्त ,कई किलो हेरोइन बरामद | Patrika News
विविध भारत

एक दिन में दुश्मन के 12 जासूसी ड्रोन ज़ब्त ,कई किलो हेरोइन बरामद

– अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सुरक्षा बलों का संयुक्त अभियान

नई दिल्लीMay 07, 2024 / 11:40 am

anurag mishra

अनुराग मिश्रा

नई दिल्ली। खुफिया विभाग से मिली जानकारी के बाद जब पाकिस्तान से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ायी गई, उसी दौरान एक दर्जन के क़रीब ड्रोन बरामद कर लिए गए। ये ड्रोन अमृतसर और तरणतारण के सीमावर्ती इलाकों से सटे कई गाँव से बरामद हुए हैं। इंटेलिजेंस अलर्ट के बाद से सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस के जवान संयुक्त रूप से संदिग्ध इलाकों में लगातार गश्त लगा रहे हैं। इसी दौरान पाकिस्तान की तरफ़ से भेजे गए कई ड्रोन जिनके ज़रिए हेरोइन भी भेजी गई थी, बरामद किए गए।
सुबह सवा छह बजे डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके मॉडल ड्रोन अमृतसर के हरदो रतन से पकड़ा गया।सुबह आठ बजे के क़रीब अमृतसर के नेस्था गाँव से डीजेआई मैविक 3 क्लासिक ड्रोन की रिकवरी हुई।
बीएसएफ के इंटेलिजेंस विंग से मिली सटीक जानकारी और सुरक्षा बलों की सतर्कता से दुश्मन की साज़िश को नाकाम कर दिया गया।
शाम चार बजे के क़रीब अमृतसर के गाँव रतन खुर्द में एक ड्रोन की उपस्थिति की ख़बर मिली जब सुरक्षा बल मौक़े पर पहुँचे तो वहाँ टूटी हालत में ड्रोन बरामद किया गया। पास में ही मादक पदार्थ से भरी एक थैली भी बरामद की गई।
अमृतसर के ही एक गाँव का कक्कड़ में सुरक्षा बलों ने सीमा पार से आए एक ड्रोन को इंटरसेप्ट किया। इसका पीछा करने पर इसे ऑपरेट कर दूसरी दिशा में भगाने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों ने इसे मार गिराया।
बीते दिनों अमृतसर के इसी गाँव कक्कड़ से एक क्वॉडकॉप्टर भी बरामद किया गया था। अमृतसर के सीमावर्ती गांव रारन वाला से भी एक ड्रोन बरामद किया गया है। सीमावर्ती इलाक़े से बरामद किया गया डीजेआई मैविक 3 क्लासिक ड्रोन चीन में बना है।
इसी तरह एक दूसरे गाँव रारन वाला कलाम में भी एक ड्रोन को सुरक्षा बलों ने पकड़ा। इस ड्रोन के ज़रिए मादक पदार्थों की तस्करी की कोशिश की जा रही थी। सुरक्षा बलों ने ड्रोन में बांध कर भेजे गए एक किलो हेरोइन बरामद किया।

Hindi News/ Miscellenous India / एक दिन में दुश्मन के 12 जासूसी ड्रोन ज़ब्त ,कई किलो हेरोइन बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो