scriptहिमाचल: बादल फटने से पांच लोगों की मौत | 5 dead in cloud bursting in himachal pradesh | Patrika News
विविध भारत

हिमाचल: बादल फटने से पांच लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश में पिछले
चौबीस घंटों के दौरान बादल फटने से पांच लोगों की मौत हो गई

Jul 17, 2015 / 09:28 pm

सुभेश शर्मा

cloud bursting

cloud bursting

शिमला। हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान बादल फटने से पांच लोगों की मौत हो गई तथा परिवहन सेवा, बिजली, पानी की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हो गयी। कुल्लू जिले में आज तड़के बादल फटने के बाद भारी वर्षा में चार मजदूर बह गये।

ये पार्वती बिजली परियोजना की घडसा घाटी में काम कर रहे थे। एक शव निकाल लिया है तथा चार लापता बताये जाते हैं। एनएचपीसी के महाप्रबंधक ए. के. सिंह ने बताया कि पार्वती प्रोजेक्ट के निर्माण का यह हिस्सा है। बादल फटने के कारण अचानक आयी बाढ़ से बहुत नुकसान हुआ है। शनशेर घाटी में भी बादल फटने से सौ मेगावाट की सैंज पावर प्रोजेक्ट में बिजली उत्पादन का काम बंद हो गया।

भारी वर्षा के कारण राज्य में बस सेवा बुरी तरह प्रभावित हो हुयी है करीब सौ से अधिक बसें आज बंद रहीं। शिमला जिले में भारी वर्षा के दौरान अश्विनी खड्ड पर बना पुल बह गया। अचानक जल स्तर बढ़ने से दो वाहन बह गये। शहर में पानी की आपूर्ति प्रभावित हुयी है। किन्नौर जिले के रूपी गांव में रात बादल फटने से बागों तथा उपजाऊ जमीन को नुकसान हुआ।

सोलन जिले केाडमाजरी में बारिश के दौरान फैक्टरी की दीवार गिरने से एक महिला तथा बच्चा जिंदा दब गये। मानसून के दौरान मरने वालों की संख्या अब तक दस से अधिक हो गयी है तथा संपत्ति को भारी नुकसान हुआ । सोलन जिले में धर्मपुर के समीप मंडी गांव में बने चैक डैम में कल एक युवक के डूबने के साथ अब तक वर्षा जनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या छह हो गयी है।

Home / Miscellenous India / हिमाचल: बादल फटने से पांच लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो