scriptश्रीनगर के 5 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, जम्मू-कश्मीर में कुल केस 1188 | 5 doctors tests positive for coronavirus in Srinagar, Cases in Jammu and Kashmir now 1,188 | Patrika News
विविध भारत

श्रीनगर के 5 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, जम्मू-कश्मीर में कुल केस 1188

Jammu and Kashmir में अब तक 13 डॉक्टरों-तीन नर्सों को संक्रमण।
पांच डॉक्टरों ने किया था कोरोना मरीज ( Coronavirus Positive ) का इलाज।
Srinagar में महिला मरीज की रविवार को हो गई थी COVDI-19 से मौत।

नई दिल्लीMay 18, 2020 / 01:16 pm

अमित कुमार बाजपेयी

Covid-19: एंटीबॉडी टेस्ट किट एलीसा से ढाई घंटे में 90 जांच, विदेशी किट के मुकाबले बेहतर-सटीक नतीजे

Covid-19: एंटीबॉडी टेस्ट किट एलीसा से ढाई घंटे में 90 जांच, विदेशी किट के मुकाबले बेहतर-सटीक नतीजे

श्रीनगर। कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) में रविवार को कोरोना वायरस की जांच में पांच डॉक्टरों को पॉजिटिव ( coronavirus Positive ) पाया गया। इन पांच डॉक्टरों में से तीन श्रीनगर ( Srinagar ) के श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल के ईएनटी विभाग से हैं, जबकि एक एसकेआईएमएस बेमिना के आर्थोपेडिक सर्जन और एक श्रीनगर के सरकारी डेंटल कॉलेज के दंत चिकित्सक हैं।
COVID-19 पॉजिटिव पांच डॉक्टरों में से चार ने श्रीनगर में एक कोरोना वायरस संक्रमित मरीज का इलाज किया था। हालांकि रविवार को उस मरीज की मृत्यु ( Coronavirus Death ) हो गई।

कोरोना वायरस हो गया है और भी ज्यादा खतरनाक, बदल दी है अपनी पहचान और अब ये लक्षण भी शामिल
इस संबंध में चेस्ट डिजीज (सीडी) अस्पताल में पल्मोनोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. नवेद नजीर ने बताया, “पांच डॉक्टरों को कोराना वायरस पॉजिटिव पाया गया। इनमें से चार चिकित्सकों ने एक 29 वर्षीय महिला का इलाज किया था जिसकी कल (रविवार) को मौत हो गई थी। इस बात की संभावना है कि इन चिकित्सकों में कोरोना का संक्रमण उस मरीज से ही पहुंचा होगा।”
https://twitter.com/ANI/status/1262059542721904640?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि श्रीनगर के हब्बा कदल इलाके की 29 वर्षीय महिला की रविवार को सीडी अस्पताल में मौत हो गई थी। इससे पहले एसएमएचएस अस्पताल में ईएनटी सर्जनों द्वारा उसका लुडविग के एनजाइना और मीडियास्टिनाइटिस का ऑपरेशन किया गया था।
भारतीय वैज्ञानिकों की बड़ी कामयाबी, 500 रुपये में तुरंत रिपोर्ट देने वाली COVID-19 टेस्ट किट तैयार

हालांकि, बाद में उसके सेप्टिक शॉक (संक्रमण के कारण हालत बिगड़ना) हो गया और उसे आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया। इसके बाद मरीज को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया।
जम्मू और कश्मीर में इन पांच डॉक्टरों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या अब 1,188 तक पहुंच गई है। अब तक प्रदेश में 13 डॉक्टरों, तीन नर्सों को COVID-19 पॉजिटिव पाया गया है।

Home / Miscellenous India / श्रीनगर के 5 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, जम्मू-कश्मीर में कुल केस 1188

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो