scriptमहाराष्ट्र में ऑक्सीजन के चलते 22 की मौत, दिल्ली में 358 मरीजों और मौत के बीच महज चंद घंटों का फासला | After Nasik, 358 COVID-19 patients death is few hours ahead in Delhi, Oxygen supply stopped | Patrika News
विविध भारत

महाराष्ट्र में ऑक्सीजन के चलते 22 की मौत, दिल्ली में 358 मरीजों और मौत के बीच महज चंद घंटों का फासला

महाराष्ट्र के नासिक में ऑक्सीजन की सप्लाई लीक होने से हुई 22 कोरोना मरीजों की मौत के बाद राजधानी दिल्ली के सेंट स्टीफेंस अस्पताल में 300 मरीजों के पास महज दो घंटे का वक्त बचा है और सर गंगाराम में 58 मरीजों के लिए पांच घंटे की। अगर इस दौरान ऑक्सीजन नहीं पहुंची, तो इनकी जिंदगी नहीं बच सकेगी।

oxygen cylinder crisis in mp

After Nasik, 300 COVID-19 patients death is 2 hours ahead in Delhi, Oxygen supply stopped

नई दिल्ली। अभी महाराष्ट्र के नासिक में ऑक्सीजन सप्लाई लीक होने से 22 कोरोना मरीजों की मौत की खबर आई ही थी, कि राजधानी दिल्ली से एक और डरावनी खबर सामने आ गई है। दिल्ली के दो अस्पतालों में ऑक्सीजन संकट गहरा गया है। जहां एक अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाली कंपनी ने अब आपूर्ति से इनकार कर दिया है और वहां भर्ती 300 कोरोना मरीजों की मौत केवल दो घंटे के फासले पर खड़ी है। वहीं, एक अन्य अस्पताल में पांच घंटे की ऑक्सीजन बची है और 58 मरीज भर्ती है। अगर समय रहते आपूर्ति नहीं की गई, तो नासिक से 16 गुणा ज्यादा मरीजों की मौत सामने है।
Good News: कोरोना वायरस के कोहराम के बीच सामने आई बड़ी खुशखबरी, देश के दिग्गज डॉक्टर ने दी शानदार जानकारी

ताजा जानकारी के दिल्ली के तीस हजारी स्थित सेंट स्टीफेंस अस्पताल में 300 मरीजों को ऑक्सीजन पर रखा गया है। इस संबंध में सेंट स्टीफेंस अस्पताल के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि अस्पताल में फिलहाल दो घंटे की ऑक्सीजन ही बची हुई है।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने आगे बताया कि अस्पताल अपने मरीजों के जीवन को बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है और तुरंत मदद की जरूरत है। दरअसल, अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाली लिंडे इंडिया कंपनी द्वारा उनकी सप्लाई को रोक दिया गया है। इसके चलते 300 मरीजों के जीवन पर संकट खड़ा हो गया है।
Must Read: WHO ने दी चेतावनीः कोरोना के दौर ये 4 खतरनाक लक्षण दिखते ही तुरंत डॉक्टर से करें संपर्क

वहीं, ताजा अपडेट के मुताबिक दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के प्रबंधन ने बताया कि वहां पर केवल 5 घंटों के लिए ही ऑक्सीजन बची है। अस्पताल में कुल 58 कोरोना मरीज भर्ती हैं, जिनमें 10 आईसीयू में हैं। जबकि 35 मरीज अस्पताल में भर्ती होने का इंतजार कर रहे हैं।
अगर समय रहते आपूर्ति नहीं पहुंची, तो नासिक की घटना कोसों दूर रह जाएगी और राजधानी दिल्ली में एक भयानक हादसा हो जाएगा। गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तांडव मचाकर रखा हुआ है और अस्पतालों में बेड की कमी के साथ ही ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी परेशानी की एक बड़ी वजह बन चुकी है।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zhx5s

Home / Miscellenous India / महाराष्ट्र में ऑक्सीजन के चलते 22 की मौत, दिल्ली में 358 मरीजों और मौत के बीच महज चंद घंटों का फासला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो