scriptAmbulance owners Charge Rs 1.2 lakh from patients for carrying 350 km | 350 किमी तक ले जाने के लिए एंबुलेंस मालिक मरीजों से वसूल रहे हैं 1.2 लाख रुपये, एक गिरफ्तार | Patrika News

350 किमी तक ले जाने के लिए एंबुलेंस मालिक मरीजों से वसूल रहे हैं 1.2 लाख रुपये, एक गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक एंबुलेंस मालिक को गिरफ्तार किया है। एंबुलेंस मालिक ने एक मरीज के परिवार से गुड़गांव से लुधियाना के एक अस्पताल तक पहुंचाने के लिए 1.20 लाख रुपये वसूले।

नई दिल्ली

Updated: May 07, 2021 07:31:09 pm

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच देश के कई राज्यों के अस्पतालों में बेड्स व ऑक्सजीन की कमी से हाहाकार मचा है। तमाम तरह के जतन करने के बावजूद कोरोना मरीजों के परिवारों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है।

ambulance.png
Ambulance owners Charge Rs 1.2 lakh from patients for carrying 350 km

वहीं, दूसरी तरफ मरीजों का नाजायज फायदा उठाते की पूरी कोशिश की जा रही है। दरअसल, अस्पतालों में बढ़ती मरीजों की भीड़ और इस विषम परिस्थिति में एंबुलेंस की जरुरत के समय एंबुलेंस मालिक मरीजों के परिवार से भारी भरकम रकम वसूल रहे हैं।

यह भी पढ़ें
-

ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत 'नरसंहार' से कम नहीं: इलाहाबाद हाईकोर्ट

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक एंबुलेंस मालिक को गिरफ्तार किया है। एंबुलेंस मालिक ने एक मरीज के परिवार से गुड़गांव से लुधियाना के एक अस्पताल तक पहुंचाने के लिए 1.20 लाख रुपये वसूले। जांच करने पर पता चला है कि एक मरीज को 350 किलोमीटर दूर ले जाने के लिए एंबुलेंस मालिक 1.2 लाख रुपये वसूल रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, 5 मई को 62 वर्षीय सतिंदर कौर को गुरुग्राम के डीएलएफ फेज से लुधियाना के हाई-केयर अस्पताल (लगभग 350 किलोमीटर) ले जाया गया था।

ambulance_bill.png

मरीजों से वूसला जा रहा है भारी-भरकम चार्ज

आपको बता दें कि यह मामला ऐसे समय में आया है जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं और लोगों को चिकित्सा उपकरण व अस्पताल में बिस्तर के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

पिछले कुछ हफ्तों में ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाओं और एम्बुलेंस सेवा के लिए मरीजों के परिवारों से भारीभरकम चार्ज वसूलने के कई मामले सामने आए हैं। दिल्ली पुलिस ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि 29 वर्षीय एमबीबीएस डॉक्टर मिमोहि कुमार बुंदवाल अब दो साल से एम्बुलेंस व्यवसाय में थे। पिछले एक महीने में वह मरीजों के परिवारों से अधिक किराया वसूल रहे थे। उसे दिल्ली के इंद्रपुरी से गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें
-

शव को अंतिम निवास ले जाने के लिए Ambulance चालक मांगे ज्यादा रुपये तो इस नंबर पर करें शिकायत

मीडिया से बात करते हुए मरीज के दामाद अमनजोत ने कहा कि उनकी हालत बिगड़ने के बाद वे बेड की तलाश कर रहे थे। तब उन्हें जानकारी मिली कि लुधियाना में एक बिस्तर उपलब्ध है। उन्होंने आगे कहा कि सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाली एम्बुलेंस सेवा का नंबर उन्हें मिला जिसपर संपर्क करने पर उनसे 1.20 लाख मांगे गए। लेकिन चूंकि पूरा परिवार हतास था, ऐसे में आपातकाली स्थिति को देखते हुए 1.20 लाख रुपये देने को तैयार हो गया।

दिल्ली पुलिस की विज्ञप्ति के अनुसार, आरोपी ने अब पीड़ित परिवार को वह रकम वापस कर दी है।पुलिस ने कहा कि एम्बुलेंस को जब्त कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। पुलिस ने कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देती हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.