scriptभूकंप के झटके से निकोबार हिला द्वीप समूह, लोगों में मची अफरा-तफरी | An earthquake with a magnitude of 4.5 in Nicobar Islands today | Patrika News
विविध भारत

भूकंप के झटके से निकोबार हिला द्वीप समूह, लोगों में मची अफरा-तफरी

निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके महसूस किए गए।
रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई है।
भूकंप के झटकों से किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। ।

नई दिल्लीMay 26, 2019 / 09:40 am

Mohit sharma

news

नई दिल्ली। निकोबार द्वीप समूह में रविवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई है। हालांकि भूकंप के झटकों से अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। जानकारी के अनुसार भूकंप क झटके सुबह 7:49 बजे महसूस किए गए। भूकंप के आते ही लोगों में अफरा—तफरी मच गई और वो अपने—अपने घरों से निकलकर बाहर की ओर भागे। झटके के बाद काफी देर तक लोगों की हिम्मत घरों में जाने की नहीं हो पाई।

मां का आशीर्वाद लेने आज गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, कल पहुंचेंगे वाराणसी

https://twitter.com/ANI/status/1132486975796027392?ref_src=twsrc%5Etfw

PM मोदी ने चुनाव में जीत के लि PMO स्टाफ और उनके परिजनों को कहा शुक्रिया

आपको बता दें कि 22 मई को द्वीप समूह अंडमान में भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि यह मध्यम तीव्रता का भूकंप था और इससे किसी तरह के किसी नुकसान की खबर सामने नहीं आई थी। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.6 मापी गई थी। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र की ओर से बताया गया था कि द्वीप समूह में सुबह 6.09 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र अंडमान द्वीप रहा। आपको बता दें कि अंडमान निकोबार द्वीपसमूह अति संवेदनशील क्षेत्र है। यहां प्राय भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं।

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

 

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Home / Miscellenous India / भूकंप के झटके से निकोबार हिला द्वीप समूह, लोगों में मची अफरा-तफरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो