scriptकुछ ऐसे हुई थी आसाराम की गिरफ्तारी, प्लेन से लाया गया था जोधपुर | Asaram arrest like this, Bring from the plane to Jodhpur | Patrika News
विविध भारत

कुछ ऐसे हुई थी आसाराम की गिरफ्तारी, प्लेन से लाया गया था जोधपुर

आसाराम पर आज फैसला आने वाला है, लेकिन उसने गिरफ्तारी से बचने के लिए कई पैतरे आजमाए थे।

नई दिल्लीApr 25, 2018 / 09:09 am

अमित कुमार बाजपेयी

Asaram

नई दिल्ली। यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद आसाराम पर आज फैसला आना है। कई महिनों से आसाराम जोधपुर जेल में बंद है। लेकिन क्या आपको पता है इस केस में आसाराम की गिरफ्तारी कैसे हुई थी। बता दें कि आसाराम की गिरफ्तारी बड़े ही नाटकीय रूप में हुई थी। पुलिस को आसाराम को पकड़ने में घंटों इंतजार करना पड़ा था।

बीमारी का बहाना

आसाराम को जब पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची थी तब वह बीमारी का बहाना बना रहा था। उस वक्त वो अपने इंदौर के आश्रम में मौजूद था। पुलिस को उसे गिरफ्तार करने के लिए पहले मेडिकल जांच करानी पड़ी थी।

आसाराम रेप केस: जोधपुर किले में तब्‍दील, राजस्‍थान सहित चार राज्‍यों में रेड अलर्ट

रिपोर्ट का इंतजार

आसाराम के मेडिकल जांच के बाद पुलिस रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही थी। जब पुलिस को रिपोर्ट मिली तब आसाराम के जेल ना जाने के सारे पैतरे धरे के धरे रह गए, क्योंकि रिपोर्ट के मुताबिक वह हर तरह से फिट था।

आसाराम के फिट घोषित

मेडिकल में आसाराम के फिट घोषित होने के बाद जोधपुर पुलिस ने जरा भी देर नहीं की। पुलिस उसी दिन उसके इंदौर स्थित आश्रम जा पहुंची। लेकिन पुलिस से पहले ही आश्रम के बाहर आसाराम के हजारों समर्थकों जमा थे। इस स्थिति से पार पाने के लिए इंदौर पुलिस ने एमपी पुलिस से सहयोग मांगा, जिसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर जा पहुंची।

आसाराम की सबसे बड़ी राजदार ने जब खोले कई दबे हुए राज, सुनकर पुलिस के उड़े होश

कैसै हुए गिरफ्तारी

गिरफ्तारी की खबर लगते ही आसाराम बचने की लाख कोशिशों में लगा हुआ था। उसे जेल ना जाना पड़े इसके लिए वह हर पैतरे आजमा रहा था। इस वजह से पुलिस को उसके आश्रम में 8 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। लेकिन देर रात करीब 12:30 बजे पुलिस को सफलता मिला और आसाराम को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आसाराम को एक सफेद जीप में बैठाया और वहां से लेकर रवाना हो गई

इंदौर में ही पूछताछ

वहीं, गिरफ्तारी के बाद भी आसाराम पुलिस से बचने की लाख कवायते कर रहा था। वो इस कोशिश में लगा हुआ था कि उससे इंदौर में ही पूछताछ की जाए ताकि वह पुलिस को उलझाकर इंदौर के उच्च न्यायालय में जमानत के लिए आवेदन कर सके। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, पुलिस के दबाव के कारण आसाराम के सारे पैतरे धरे के धरे रह गए।

प्लेन से लाया गया जोधपुर

पुलिस आसाराम को लेकर छिंदवाड़ा पहुंची। फिर वहां से उसे प्लेन में जोधपुर लाया गया, जिसके बाद उसे जोधपुर की विशेष अदालत में पेश किया था। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Home / Miscellenous India / कुछ ऐसे हुई थी आसाराम की गिरफ्तारी, प्लेन से लाया गया था जोधपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो