scriptBJP MLC Tunna Pandey suspended by party | BJP एमएलसी टुन्ना पांडेय पार्टी से निलंबित, नीतीश कुमार और पार्टी के खिलाफ की थी बयानबाजी | Patrika News

BJP एमएलसी टुन्ना पांडेय पार्टी से निलंबित, नीतीश कुमार और पार्टी के खिलाफ की थी बयानबाजी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2021 04:01:28 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बीजेपी ने टुन्ना पांडेय के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी करने के बाद पार्टी ने उनके खिलाफ ये कार्रवाई की है।

Tunna Pandey
Tunna Pandey

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के विधायक टुन्ना पांडेय अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते है। पिछले दिनों उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयानबाजी की थी। बीजेपी ने टुन्ना पांडेय के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने पांडेय को कारण बताओं नोटिस भी जारी किया है। बताया जा रहा है कि लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी करने के बाद पार्टी ने उनके खिलाफ ये कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें

खड़गे ने NHRC के अध्यक्ष की चयन की प्रक्रिया से खुद को किया अलग, पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- नियुक्तियों में इस वर्ग को मिले जगह

टुन्ना पांडेय बीजेपी से निलंबित
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने एक पत्र जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि पार्टी के अनुशासन के विरुद्ध बयान दिए जाने के कारण बीजेपी अनुशासन समिति के अध्यक्ष विनय सिंह ने आपके (टुन्ना पांडेय) खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इसके बावजूद आपने पार्टी के नियमों के विरुद्ध फिर एक बयान देकर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे है। कोई भी पार्टी के दिशा निर्देश से उपर नहीं है। इसलिए टुन्ना पांडेय के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित किया जा रहा है।


यह भी पढ़ें

Patrika Positive News: मसीहा से कम नहीं जग्गा पहलवान, कंधों पर लेकर जाते सिलेंडर, हाथों से खिलाते हैं खाना


नीतीश कुमार को बताया परिस्थितियों का मुख्यमंत्री
आपको बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी एमएलसी टुन्ना पांडेय सीएम नीतीश कुमार को घोटालेबाज और जेल भिजवाने की बातें कह रहे थे। टुन्‍ना पांडेय ने नीतीश कुमार को परिस्थितियों का सीएम बताया था। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा था कि मुझे किसी से डर नहीं लगता। मैं नीतीश कुमार के खिलाफ बोलते रहूंगा, वे मेरे नेता नहीं है। मैं डरने वाला नहीं हूं। उनके विवादित बयान के बाद बिहार की राजनीतिक सियासत गर्म हो गई। जेडीयू और बीजेपी दोनों टुन्ना पांडेय पर कार्रवाई करने की मांग कर रही थी।

पार्टी ने दस के भीतर मांगा था जवाब
टुन्ना पांडेय के विवादित बयानों के बाद बीजेपी की अनुश्रवण समिति ने उनके खिलाफ नोटिस भी जारी की है। उनसे दस दिनों के अंदर जवाब देने के लिए कहा था। इस मामले पर पांडेय ने कहा कि उन्हें किसी तरह का कोई डर नहीं है। वह जवाब दे देंगे। पार्टी कार्रवाई करे या कुछ भी करे उन्हें किसी बात की परवाह नहीं है। वो नीतीश कुमार के खिलाफ बोलते रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो