scriptमहाराष्ट्र और राजस्थान में अडानी ग्रुप को ठेका, भाजपा ने राहुल गांधी के बयानों पर उठाए सवाल | BJP raised questions on Rahul Gandhi's statements on adani | Patrika News
विविध भारत

महाराष्ट्र और राजस्थान में अडानी ग्रुप को ठेका, भाजपा ने राहुल गांधी के बयानों पर उठाए सवाल

Highlights

राजस्थान और महाराष्ट्र सरकार की ओर से अडानी ग्रुप को सोलर पावर प्रोजेक्टस और दिघी पोर्ट दिया गया।
5 सोलर प्रॉजेक्ट्स में कारोबारी समूह 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा।

नई दिल्लीFeb 18, 2021 / 09:55 pm

Mohit Saxena

rahul gandhi

राहुल गांधी

नई दिल्ली। अपने हर भाषण में अडानी और अंबानी का नाम लेकर केंद्र सरकार को कोसने वाले राहुल गांधी पर भाजपा ने निशाना साधा है। राजस्थान और महाराष्ट्र सरकार की ओर से अडानी ग्रुप को सोलर पावर प्रोजेक्टस और दिघी पोर्ट दिए जाने पर भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा है कि क्या यही ‘हम दो हमारे दो’ है।
पीएम मोदी ने पड़ोसी देशों को एकजुटता बनाए रखने की सीख दी, विशेष वीजा योजना का सुझाव दिया

गौरतलब है कि अडानी ग्रुप राजस्थान में 9700 मेगावॉट के सोलर हाईब्रिड और विंड एनर्जी पार्क विकसित करने की तैयारी कर रहे हैं। 5 सोलर प्रॉजेक्ट्स में कारोबारी समूह 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा।
वहीं, महाराष्ट्र में शिवसेना,कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन वाली सरकार ने दिघी पोर्ट अडानी ग्रुप को सौंप दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप ने 705 करोड़ रुपए में दिघी पोर्ट लिमिटेड (DPL) की 100 फीसदी हिस्सेदारी को खरीद लिया है। कंपनी यहां 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगी। मुंबई में जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट को लेकर वैकल्पिक गेटवे भी बनाया गया है।
अब इन्हीं दो ठेकों को लेकर भाजपा महासचिव सीटी रवि और कांग्रेस के पूर्व नेता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। सीटी रवि ने ट्वीट कर, ”राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने 50 हजार करोड़ रुपए के निवेश के साथ 5 सोलर प्रॉजेक्ट्स अडानी ग्रुप को देने की मंजूरी दे दी है।
महाराष्ट्र में कांग्रेस गठबंधन सरकार दिघी बंदरगाह को अडानी ग्रुप को दिया है। कि यह यहां पर 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा। उन्होंने कहा हम दो हमारे दो, है ना #आंदोलनजीवी राहुल गांधी?”शहजाद पूनावाला ने भी पूर्व पार्टी अध्यक्ष से सवाल पूछा कि आखिर क्यों इस तरह का निवेश हो रहा है। अब राहुल गांधी जवाब दें कौन है क्रोनीजीवी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zeb59

Home / Miscellenous India / महाराष्ट्र और राजस्थान में अडानी ग्रुप को ठेका, भाजपा ने राहुल गांधी के बयानों पर उठाए सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो