script261 लोगों को मिला वीआईपी सुरक्षा कवर, 30 को जेड प्लस | Central government gives VIP protection cover to 261 people, 30 to Z Plus | Patrika News
विविध भारत

261 लोगों को मिला वीआईपी सुरक्षा कवर, 30 को जेड प्लस

 

आरटीआई एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने मांगी थी जानकारी।
हाल ही में कंगना को मिली है वाई श्रेणी की सुरक्षा।

Dec 09, 2020 / 03:18 pm

Dhirendra

spg security

आरटीआई एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने मांगी थी जानकारी।

नई दिल्ली। सूचना अधिकार के तहत मांगी गई एक जानकारी से बड़ा खुलासा हुआ है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक केंद्र सरकार ने अभी तक 261 लोगों को वीआईपी सुरक्षा प्रदान की है। इस बात की जानकारी आरटीआई एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने एमएचए से मांगी थी। नूतन ठाकुर ने उन लोगों के बारे में जानकारी मांगी थी जिन्हें केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न सुरक्षा कवर जैसे एक्स, वाई, जेड, जेड प्लस आदि प्रदान किए गए हैं।
ये है सुरक्षा का आधार

इस बारे में गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार आर चतुर्वेदी ने कहा कि अभी तक कुल 261 लोगों को सुरक्षा कवर दिए गए हैं। 3 दिसंबर तक की रिपोर्ट के मुताबिक 30 व्यक्तियों को जेड प्लस, 47 को जेड, 66 को वाई प्लस, 59 को वाई और 59 व्यक्तियों को एक्स श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी। हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। कंगना को यह सुरक्षा उनके और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना गठबंधन के बीच टकराव को देखते हुए दिया गया है। बता दें कि सरकार द्वारा किसी भी व्यक्ति को जोखिम के स्तर के आधार पर अलग-अलग सुरक्षा प्रदान करती है।

Home / Miscellenous India / 261 लोगों को मिला वीआईपी सुरक्षा कवर, 30 को जेड प्लस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो