scriptचमकी बुखारः CPI नेता कन्हैया का SKMCH में कड़ा विरोध, बोले- ये प्रार्थना का वक्त | chamki bukhar: CPI Leader Kanhaiya reached Mujaffarpur | Patrika News
विविध भारत

चमकी बुखारः CPI नेता कन्हैया का SKMCH में कड़ा विरोध, बोले- ये प्रार्थना का वक्त

Chamki Bukhar से मौतों के बाद SKMCH पहुंचे कन्हैया कुमार
200 से ज्यादा समर्थकों के साथ पहुंचे Kanhaiya kumar का हुआ विरोध

नई दिल्लीJun 22, 2019 / 01:48 pm

धीरज शर्मा

Kanhaiya

चमकी बुखारः CPI नेता कन्हैयार का SKMCH में कड़ा विरोध, बोले- ये प्रार्थना का वक्त

नई दिल्ली। बिहार में चमकी बुखार ( chamki bukhar ) या फिर एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम ( Encephalitis ) से पीड़ित बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक चमकी बुखार से प्रदेश में 150 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है जबकि सिर्फ मुजफ्फरपुर ( Mujaffarpur ) में 128 बच्चों ने चमकी फीवर के चलते अपना दम तोड़ दिया है।
मौत के इस तांडव के बीच शनिवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार एसकेएमसीएच ( SKMCH ) अस्पताल पहुंचे। खास बात यह है कि यहां कन्हैया कुमार को विरोध का सामना करना पड़ा।
CBI ने हथियार कारोबारी संजय भंडारी के ठिकानों पर की छापेमारी, 75 बेसिक ट्रेनर विमानों की खरीद का मामला

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैयार कुमार को मुजफ्फर स्थित SKMCH पहुंचते ही सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं दी। 200 से ज्यादा समर्थकों के साथ एसकेएमसीएच पहुंचे भाकपा नेता कन्हैया कुमार को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। इसके बाद कन्हैया के साथ आये समर्थकों ने सुरक्षा गार्डों से उलझ पड़े।

तो अकेले आते कन्हैया कुमार
दरअसल कन्हैया कुमार को अंदर जाने से रोकने के पीछे जो तर्क था उसके मुताबिक कन्हैयार कुमार यहां मौतों को राजनीतिक रंग देने पहुंचे थे। लोगों का कहना है कि अगर उन्हें मासूम बच्चों की मौत का दर्द था तो वे अकेले या दो-चार लोगों के साथ आते। भाकपा के झंडे-बैनर के साथ सैकड़ों समर्थकों को लाने के पीछे उनका इरादा ठीक नहीं था।

चमकी बुखार का जारी है कहर, झूठी है लीची की खबर, आखिर बच्चों की मौत से सरकार क्यों बेखबर!

कन्हैयार कुमार जिस तरह अपने साथ लाव लश्कर लेकर आए थे उससे तो ये लग रहा था कि वे मासूम बच्चों की मौत पर अफसोस जताने नहीं बल्कि कोई रैली करने पहुंचे हों। इन्हीं वजहों से लोगों को कन्हैया कुमार का जमकर विरोध किया।

ये बोले कन्हैया कुमार
काफी देर के बाद कन्हैया कुमार को सुरक्षा कर्मियों ने अंदर जाने दिया। हालांकि इस दौरान उनके साथ सिर्फ दो या तीन समर्थक की अंदर जा सके। अंदर जाने के बाद कन्हैया कुमार ने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की और कहा कि ये प्रार्थना का वक्त है ना कि राजनीतिक करने का।

Home / Miscellenous India / चमकी बुखारः CPI नेता कन्हैया का SKMCH में कड़ा विरोध, बोले- ये प्रार्थना का वक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो