सीएम अमरिंदर सिंह बोले - चीन को सेना के दम पर ही रोका जा सकता है, एक बार सबक सिखाने की जरूरत

  • India-China Standoff पर पंजाब के सीएम ने कहा - चीन के सैनिक कोई पहली बार गलवान नहीं आए हैं।
  • 1962 में भी वे यहां आए थे लेकिन सच्चाई ये है कि उस वक्त हम अभी के मुकाबले काफी ज्यादा अच्छे हालात में थे।
  • Captain Amarinder Singh मानते हैं कि अगर चीन ने भारत के खिलाफ आक्रामक कार्रवाई की तो ये उसकी भूल होगी।

नई दिल्ली। पिछले तीन महीने से ज्यादा समय से भारत और चीन ( India-China ) के बीच जारी सीमा विवाद ( Border Dispute ) पर गतिरोध पहले की तरह बरकरार है। पूर्वी लद्दाख के वास्तवित नियंत्रण रेखा ( LAC ) पर गलवान घाटी हिंसा के बाद भी अभी तक दोनों देशों के बीच बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला है। इस बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह ( Punjab Cm Captain Amarinder Singh) बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा है कि अगर भारत और चीन के बीच जंग के हालात बनते हैं तो फिर ऐसे में पाकिस्तान ( Pakistan ) भी इसमें शामिल हो जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि 1962 के युद्ध में जिस तरह से चीन को करारा जवाब मिला था वैसा ही अभी मिलना चाहिए।

Amritsar : 416 साल पहले आज के दिन स्वर्ण मंदिर में हुई थी "पवित्र ग्रंथ साहिब" की स्थापना, जानें इसकी अहमियत

कैप्टन अमरिंगदर सिंह ने कहा - 'मेरी बातों को याद रखिएगा, अगर चीन के साथ जंग हुई तो इसमें पाकिस्तान भी शामिल हो जाएगा। चीन के सैनिक कोई पहली बार गलवान नहीं आए हैं। 1962 में भी वे यहां आए थे। लेकिन सच्चाई ये है कि उस वक्त हम अभी के मुकाबले काफी ज्यादा अच्छे हालात में थे। इस वक्त वहां हमारी सेना की 10 ब्रिगेड वहां तैनात हैं। चीन बड़ा ही नासमझ होगा अगर वो ये सोचता है कि हम पर वो चढ़ाई कर देगा। 1967 में खूनी झड़प हुई थी। हमने चीन को सबक सिखाया था। एक बार फिर से वैसा ही ही होगा।

पंजाब के सीएम ने ये भी कहा है कि चीन तिब्बत के पठार से हिंद महासागर ( Indian Ocean ) तक अपनी मौजूदगी बढ़ा रहा है। ऐसे में भारत को अपनी सेना को मजबूत करने की जरूरत है।

Modhera Sun Temple : गुजरात के इस मंदिर के बारे में 10 खास बातें, जो आप नहीं जानते होंगे

उन्होंने कहा कि चीन हिमाचल प्रदेश के इलाके की मांग कर रहा है। वो सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की डिमांड कर रहा है। आप इसे सेना के दम पर ही रोक सकते हैं। अगर हम मजबूत रहेंगे तो सामने वाले को तीन गुना सोचना होगा।

Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned