आर्थिक तंगी का सामना कर रही है कांग्रेस, पार्टी ने चाय-नाश्ते तक के खर्च में की कटौती!

आर्थिक तंगी का सामना कर रही है कांग्रेस, पार्टी ने चाय-नाश्ते तक के खर्च में की कटौती!

  • कांग्रेस ने अपने पदाधिकारियों को खर्च पर लगाम लगाने की दी नसीहत
  • आर्थिक तंगी से जूझ रही है कांग्रेस
  • नेताओं से छोटी दूर की यात्रा ट्रेन से करने को कहा

नई दिल्ली। सत्ता से दूर कांग्रेस की आर्थिक स्थिति कुछ ठीक नहीं चल रही। कांग्रेस को चाय-नाश्ते तक के खर्च में कटौती करनी पड़ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी ने अपने पदाधिकारियों को खर्च पर लगाम लगाने की नसीहत दे डाली है।

यह भी पढ़ें-शी जिनपिंग से फिर मिलेंगे पीएम मोदी जानिए इस घंटे की बड़ी ख़बरें

कांग्रेस पार्टी के एक सूत्र से मिली जानाकारी की माने तो पार्टी के अकाउंट विभाग ने महासचिवों, राज्य प्रभारियों और अन्य पदाधिकारियों से कहा कि सभी अपने खर्च पर लगाम लगाएं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस ने पदाधिकारियों से कहा है कि चाय-नाश्ते पर खर्च की सीमा प्रति माह तीन हजार रुपए रखें। इसके अलावा कोई खर्च होता है कि तो उसका भुगतान संबंधित व्यक्ति को करना होगा।

आपको बता दें कि पार्टी के नेताओं और अन्य पदाधिकारियों को आल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की कैंटीन से चाय-नाश्ता दिया जाता है। पदाधिकारी उसके बिल पर हस्ताक्षर करके उनके पैसे लौटा देते हैं। इन बिलों का भुगतान अकाउंट विभाग की तरफ से किया जाता है।

जानकारी के मुताबिक, पार्टी ने नेताओं से छोटी दूर की यात्रा ट्रेन से करने को कहा है। यही नहीं यात्रा के दौरान रात में अगर ठहरने की जरूरत नहीं है तो इस दौरान होटल बुक ना करने की भी बात कही गई है।

यह भी पढ़ें-जानिए- क्या होती है प्लॉगिंग और पीएम नरेंद्र मोदी को महाबलीपुरम के बीच पर क्यों करना पड़ा ऐसा?

कितना मिला कांग्रेस को चंदा

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस को 55.36 करोड़ रुपए का चंदा मिला है। इसके अलावा पार्टी की संपत्तियों में 2017-18 में 15 प्रतिशत की गिरावट आई है। 2017 में कांग्रेस की संपत्ति 854 करोड़ रुपए थी, जो 2018 में घटकर
754 करोड़ रुपए रह गई थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned