जानिए- क्या होती है प्लॉगिंग और पीएम नरेंद्र मोदी को महाबलीपुरम के बीच पर क्यों करना पड़ा ऐसा?

जानिए- क्या होती है प्लॉगिंग और पीएम नरेंद्र मोदी को महाबलीपुरम के बीच पर क्यों करना पड़ा ऐसा?

Manoj Sharma Sports | Updated: 12 Oct 2019, 06:24:10 PM (IST) राजनीति

दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग

तमिलनाडु। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन तमिलनाडु के कोवलम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग के बीच आज फिर मुलाकात होगी।

इससे पहले शुक्रवार को जब जिनपिंग भारत पहुंचे थे तो पीएम मोदी ने उन्हें महाबलीपुरम के ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराया था। दोनों ने साथ मिलकर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखे थे और उसका भरपूर आनंद भी उठाया था।

जानें- क्या है प्लॉगिंग?

शनिवार की सुबह प्रधानमंत्री तमिलनाडु के महाबलीपुरम बीच पर मॉर्निग वॉक और एक्सर्साइज करते देखे गए। इसके अलावा मोदी ने प्लॉगिंग भी की। गौरतलब है कि प्लॉगिंग ऐसी प्रक्रिया है जिसमें जॉगिंग करते हुए कचरा बीना जाता है।

पीएम ये भली भांति जानते हैं इस समय पूरे देश और दुनिया की नजरें महाबलीपुरम पर टिकी हुई हैं। पीएम ने इसी मौके का फायदा उठाते हुए देश और दुनिया को स्वच्छता और अच्छी सेहत का संदेश भी दे दिया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned