scriptबिहार में 18.40 लाख राशन कार्डधारियों के खाते में भेजी गई कोरोना सहायता राशि | Corona amount sent to account of 18.40 lakh ration cord holders in bihar | Patrika News
विविध भारत

बिहार में 18.40 लाख राशन कार्डधारियों के खाते में भेजी गई कोरोना सहायता राशि

बिहार में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है।राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 30 तक पहुंच गई है। सरकार ने राशनकार्डियों के खाते में सहायता राशि मुहैया कराई है।

नई दिल्लीApr 02, 2020 / 10:41 pm

Prashant Jha

nitish kumar

बिहार : 18.40 लाख राशन कॉर्डधारियों के खाते में भेजी गई कोरोना सहायता राशि

नई दिल्ली। बिहार में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है।राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 30 तक पहुंच गई है। गुरुवार को 6 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इधर बिहार सरकार ने राज्य में राशन कार्डधारियों को 1000 रुपए कोरोना सहायात राशि मुहैया कराई है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सभी राशन कार्डधारियों को कोरोना सहायता के रूप में 1000 रुपए प्रति परिवार की दर से सीधे बैंक खाते में ट्रांसफर किए।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: भारत में बिगड़े हालात, हर 2 घंटे में एक की मौत, 328 नए केस आए सामने- स्वास्थ्य मंत्रालय

184 करोड़ 8 लाख 54 हजार रुपए बैंक में डाले गए

गुरुवार को पहले दिन 18,40,854 लाभारार्थियों के बैंक खाते में राशि भेजी गई। बैंक खाते में एक हजार रुपये की दर से कुल 184 करोड़ 8 लाख 54 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की गई। बिहार के मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन की स्थिति में राज्य सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत सभी राशन कार्डधारियों को कोरोना सहायता के रूप में 1000 रुपये प्रति परिवार की दर से सीधे बैंक खाते में डालने का फैसला किया।

यह राशि नेशनल इन्फॉरमेटिक्स सेंटर (एनआईसी) के सहयोग से पब्लिक फाइनांनसियल मैनेजमेंट सिस्टम (पीएफएमएस) के द्वारा राज्य स्तर से ही सीधे लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर की जा रही है।

ये भी पढ़ें: coronavirus ओडिशा में 650 बेड वाले दो कोविड-19 अस्पताल बनकर तैयार, मरीजों का होगा मुफ्त इलाज

जिन कार्डधारियों को नहीं मिली राशि वह ऐसे करें अप्लाई

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान के मुताबिक, राज्य सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत वैसे राशन कार्डधारी, जिनका आधार संख्या राशन कार्ड डाटा बेस में उपलब्ध नहीं है, वे अपने घर से ही मोबाइल द्वारा आधार संख्या आपदा प्रबंधन विभाग के बेवसाइट के माध्यम से दे सकते हैं।

Home / Miscellenous India / बिहार में 18.40 लाख राशन कार्डधारियों के खाते में भेजी गई कोरोना सहायता राशि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो